उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 3, 2021, 3:48 PM IST

ETV Bharat / state

वेतन न मिलने पर काशी विद्यापीठ के सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में काम करने वाले सफाई कर्मियों को बीते दो महीने ms वेतन नहीं मिला है. जिससे नाराज सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय प्रशासन से जल्द वेतन भुगतान की मांग की.

सफाईकर्मियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी
सफाईकर्मियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

वाराणसी:कोरोना संक्रमण की इस प्रतिकूल परिस्थिति में भी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी के सफाई कर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में उनके सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है. वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने काशी विद्यापीठ सफाई चौकी पर जमकर नारेबाजी की और जल्द वेतन जारी करने की मांग रखी.

2 महीनों से नहीं मिला वेतन
सफाई कर्मी रज्जो देवी ने बताया कि उन्हें लोगों को 2 महीनों से वेतन नही मिला है. वेतन न मिलने से इस कोरोना काल मे उनके सामने जीवन यापन करने की चुनौती खड़ी हो गई है. उन्होंने कहा कि अधिकारी केवल आश्वासन देते हैं.

पढ़ें: वाराणसी: पल्स ऑक्सीमीटर की कालाबाजारी करने वाले दुकानदार को पुलिस ने पकड़ा

कोरोना काल के चलते आ रही दिक्कत

इस संदर्भ में जब काशी विद्यापीठ के सफाई सुपर वाइजर सोनू पटेल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोरोना काल के चलते यूनिवर्सिटी में अधिकारी की अनुपस्थिति के कारण काम रुका हुआ है. जैसे ही अधिकारी बैठेंगे फाइल पर साइन हो जाएगा और इन लोगों का वेतन ठेकेदारों के खाते में चला जाएगा. उसके बाद ठेकेदार द्वारा इन सफाई कर्मियों को वेतन मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details