उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 1, 2020, 10:04 PM IST

ETV Bharat / state

पालघर साधु हत्याकांडः काशी के संतों ने की CBI जांच की मांग, आंदोलन की चेतावनी

महाराष्ट्र के पालघर में हुई साधुओं की हत्या मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग काशी से भी उठने लगी है. धार्मिक नगरी काशी के संतों ने शासन-प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि इस हत्याकांड की सीबीआई जांच कराई जाए और आरोपियों को जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.

etv bharat
संत आंदोलन

वाराणसीः महाराष्ट्र के पालघर में हुई साधुओं की हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई है. धार्मिक नगरी काशी के संतों ने पालघर हत्याकांड मामले की सीबीआई और एनआईए जांच की मांग उठाई है. काशी के संतों ने मांगें न पूरी होने पर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी भी दी.

निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी आशुतोषानंद गिरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले दिनों महाराष्ट्र के पालघर में हुई संतों की हत्या पर अब तक कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई है. इस वजह से संत समाज आक्रोशित और दुखित है. सरकार इस घटनाक्रम की स्पष्ट जांच कराए. मामले की सरकार सीबीआई जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलाए.

स्वामी आशुतोषनंद गिरी ने कहा कि काशी के संतों की मांग जब तक पूरी नहीं होगी, तब तक काशी के संतों द्वारा चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि काशी से शुरू हुआ यह आंदोलन देश के सभी स्थानों पर चलाया जाएगा.

अशुतोषानन्द गिरी ने कहा कि शुक्रवार को गांधी जयंती के दिन से आंदोलन की शुरुआत होगी. इसके तहत कल इस मांग को लेकर संत समाज काशी की हृदय स्थल गोदौलिया चौराहे पर शंखनाद और प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details