उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुशांत आत्महत्या मामला: क्वारंटाइन किए गए आईपीएस अधिकारी के समर्थन में उतरे बीएचयू छात्र

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के प्रकरण मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटाइन कर दिया गया. इसके विरोध में बीएचयू के छात्रों ने प्रधानमंत्री से शिकायत की है.

By

Published : Aug 4, 2020, 6:25 PM IST

etv bharat
आईपीएस अधिकारी के समर्थन में उतरे बीएचयू छात्र.

वाराणसी:अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के प्रकरण जांच करने के लिए बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटाइन करने के विरोध में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री से शिकायत की है. आईपीएस विनय तिवारी आईआईटी बीएचयू के पूर्व छात्र हैं. उनके साथ मुंबई महानगर पालिका बीएमसी के व्यवहार से छात्र दुःखी हैं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए सारे छात्रों ने ट्विटर और ईमेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई है.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय सहित आईआईटी बीएचयू के छात्रों ने जमकर सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विरोध दर्ज कराया है. वहीं छात्रों ने ईमेल के माध्यम से प्रधानमंत्री राष्ट्रपति महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को लिखित शिकायत की है. इसके माध्यम से छात्रों ने जल्द से जल्द विनय तिवारी को क्वारंटाइन से मुक्त किया जाए और सुशांत सिंह केस का सीबीआई जांच हो, इसकी मांग की है.

आईपीएस अधिकारी के समर्थन में उतरे बीएचयू छात्र.

बीएचयू शोध छात्रों की न्याय की मांग
मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार जिस तरह सुशांत सिंह केस में लापरवाही कर रही है. उसे देखते हुए बिहार सरकार ने आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को महाराष्ट्र भेजा गया था. उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया. उन्हें क्वारंटाइन किया गया है, जिसकी शिकायत हम लोगों ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और गृह मंत्री के साथ-साथ महाराष्ट्र के सीएम से भी की है. अगर जल्द से जल्द उन्हें क्वारंटाइन से नहीं हटाया गया, तो हम बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. हम सरकार से यह मांग करते हैं कि सुशांत सिंह आत्महत्या की सीबीआई जांच हो.
आईपीएस विनय तिवारी बीएचयू के पूर्व छात्र हैं. इसलिए हम लोगों ने उनके समर्थन में ट्विटर के माध्यम से और ईमेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई है. अभिषेक सिंह ने बताया कि हम महाराष्ट्र सरकार से यह पूछना चाहते हैं कि क्या वह सभी बिहार और उत्तर प्रदेश से जाने वाले लोगों को क्वारंटाइन कर रही है. अगर नहीं कर रही है तो उसने बिहार के आईपीएस अधिकारी के साथ ऐसा क्यों किया. वह हमारे बीएचयू आईआईटी के पूर्व छात्र हैं. इसलिए हम लोगों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द इसकी जांच हो कि उन्हें अपना कार्य करने में क्यों रोका गया. इसकी शिकायत हमने प्रधानमंत्री राष्ट्रपति के साथ-साथ भारत सरकार के गृह मंत्री से किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details