उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 24, 2020, 10:47 PM IST

ETV Bharat / state

लव जिहाद अध्यादेश का अखिल भारतीय संत समिति ने किया समर्थन

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के विरुद्ध अध्यादेश मंगलवार को योगी कैबिनेट में पास हो गया. योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक में इसे पेश किया गया था. यूपी के गृह विभाग ने लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित अध्यादेश का कानूनी मसौदा पहले ही तैयार कर लिया था.

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती
स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती

वाराणसीः यूपी में योगी सरकार के लव जिहाद कानून के मसौदे पर लगी मुहर का काशी के संतों ने समर्थन किया है. काशी में अखिल भारतीय संत समिति के महासचिव स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने प्रदेश सरकार के इस फैसले का स्वागत किया और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही उनके मंत्रिमंडल को बधाई दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का यह फैसला मील का पत्थर साबित होगा.

लव जिहाद के विरुद्ध अध्यादेश पर बोले स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती.

काशी के संतों ने किया स्वागत
शासन के इस नए अध्यादेश का पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के संतों ने स्वागत किया है. वाराणसी में अखिल भारतीय संत समिति के महासचिव स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने निर्णय का स्वागत करते हुए योगी सरकार और मंत्रिमंडल को बधाई दी है.

धर्मांतरण राष्ट्रांतरण की प्रक्रिया
स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि एक व्यक्ति का धर्मांतरण सिर्फ उस व्यक्ति का धर्मांतरण नहीं, बल्कि एक राष्ट्रांतरण की प्रक्रिया है. इसकी निष्ठा धर्मांतरित होते ही रातों रात बदल जाती है. भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए इस देश में सनातनी हिंदुओं का बहुसंख्यक बने रहना बहुत आवश्यक है.

इन स्थितियों में बढ़ती हैं घटनाएं
उन्होंने कहा कि देश के जिन भागों में हिंदू आबादी कम हुई है, वहीं पर आतंकवाद, सांप्रदायिकता की घटनाएं और अलगाववाद की बातें ज्यादा सक्रिय हुई हैं. उन्होंने योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की पहल इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details