उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन बंद, इमरजेंसी के लिए तैनात रहेंगे अधिकारी

By

Published : Mar 25, 2020, 1:35 PM IST

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार से विमान सेवाओं को बंद कर दिया गया है. अब एयरपोर्ट पर 31 मार्च तक किसी भी यात्री विमान का आवागमन नहीं होगा. इस दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी और एयरपोर्ट पर अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन बंद
एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन बंद

वाराणसी: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मामले को देखते हुए जिले के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार से विमान सेवाओं को बंद कर दिया गया है. अब वाराणसी एयरपोर्ट पर 31 मार्च तक किसी विमान का आवागमन नहीं होगा.

लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आवागमन बंद

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार मध्य रात्रि से विमानों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. बुधवार से 31 मार्च तक कोई विमान एयरपोर्ट पर नहीं आएगा. हालांकि इस दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी और एयरपोर्ट के अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे.

एयरपोर्ट पर चार दर्जन से अधिक विमानों का आवागमन होता था. जिसमें पांच इंटरनेशनल बाकी सभी घरेलू विमान संचालित किए जाते थे. पूर्व में 22 मार्च से इंटरनेशनल विमानों का आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया. इसी तरह 23 मार्च से 15 घरेलू विमान सेवाओं को भी रद्द कर दिया गया था.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए विमानन मंत्रालय द्वारा सभी घरेलू विमानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की मध्यरात्रि से एयरपोर्ट पर घरेलू विमानों का भी आवागमन रोक दिया गया है. इस दौरान एयरपोर्ट टर्मिनल कार्यालय, एटीसी, सीएनएस, फायर, ग्राउंड सर्विसेज के साथ ही अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे. जिससे किसी आपातकालीन समय में समस्या न उत्पन्न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details