उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bhojpuri Cinema: एक्ट्रेस जया बच्चन ने भोजपुरी सिनेमा में भी दिखाया अभिनय का दम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 31, 2023, 12:00 PM IST

अभिनेत्री जया बच्चन ने अपना फिल्मी करियर बंगाली फिल्म से शुरू किया था. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया (Actress Jaya Bachchan worked in Bhojpuri films ) था.

Actress Jaya Bachchan worked in Bhojpuri films
Actress Jaya Bachchan worked in Bhojpuri films

वाराणसी: भोजपुरी सिनेमा की जब बात आती है तो हमें ऐसे कलाकारों के नाम याद आते हैं, जिन्हें हमने भोजपुरी बोलते और फिल्मों में लगातार काम करते देखा है. खेसारी लाल यादव, निरहुआ, पवन सिंह, अक्षरा सिंह जैसे नाम आपकी जुबान पर होंगे. मगर क्या आपको मालूम है कि एक अभिनेत्री ऐसी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में अपना बड़ा नाम कमाया और आज बॉलीवुड के शहंशाह की पत्नी हैं.

1971 में फिल्म 'गुड्डी' से उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था

उन्होंने भी भोजपुरी फिल्मों अपने अभिनय का लोहा मनवाया. जी हां! आपने सही सोचा. हम बात कर रहे हैं जया बच्चन की. उन्होंने भी अपने फिल्मी करियर में भोजपुरी फिल्मों काम किया है. जया बच्चन ने अपना फिल्मी करियर बंगाली फिल्म से किया था. इसके बाद साल 1971 में फिल्म 'गुड्डी' से उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. जया बच्चन ने साल 2004 में समाजवादी पार्टी से राजनीतिक करियर की भी शुरुआत की.

जया बच्चन ने भोजपुरी फिल्मों में काम किया .

जया को फिल्म फेयर, पद्मश्री जैसे बड़े पुरस्कार मिल चुके हैं. इनके फिल्मी करियर में बॉलीवुड की शोले, कल हो न हो, जंजीर, कोरा कागज, अभिमान जैसी फिल्में बड़ी अहम रही हैं. इसी दौरान जया ने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने इस इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी.

जया बच्चन ने अपना फिल्मी करियर बंगाली फिल्म से शुरू किया था

आइए आपको बताते हैं वो कौन सी भोजपुरी फिल्म थीं:

1- बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने साल 2012 में भोजपुरी फिल्म में काम किया था.

2- 'गंगा देवी' उनकी पहली भोजपुरी फिल्म थी. इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी मुख्य किरदार में थे.

3- फिल्म 'गंगा देवी' में दिनेश लाल 'निरहुआ' और पाखी हेगड़े भी थे. बॉलीवुड के बैड ब्वॉय गुलशन ग्रोवर भी फिल्म का हिस्सा थे.

4- जया और अमिताभ की 'गंगा देवी' दर्शकों को बहुत पसंद आई थी. ये अपने समय की हिट फिल्म साबित हुई थी.

5- साल 2006 में गंगा नाम से भी एक फिल्म आई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ हेमा मालिनी थीं.

ये भी पढ़ें- Ranveer-Deepika : 'कॉफी विद करण 8' से ट्रोल हो रहीं दीपिका के पक्ष में उतरीं ये कांग्रेस लीडर, ट्रोलर्स को दिखाई औकात

For All Latest Updates

TAGGED:

Varanasi

ABOUT THE AUTHOR

...view details