उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी : कोरोना मरीजों के लिए आम आदमी पार्टी की नि:शुल्क ऑटो सर्विस

By

Published : May 12, 2021, 5:39 PM IST

वाराणसी में आम आदमी पार्टी की तरफ से शहर में कोरोना मरीजों की मदद के लिए निःशुल्क ऑटो सेवा शुरू की गई है. फिलहाल जिले में 10 ऑटो रिक्शा के साथ सेवा शुरू की गई है.

फ्री ऑटो सेवा
फ्री ऑटो सेवा

वाराणसी: पिछले दिनों वाराणसी में एक एम्बुलेंस चालक द्वारा कोरोना पेशेंट्स के तीमारदार से एक्स्ट्रा पैसा लेने की ख़बर सामने आई थी और इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई भी की थी. इसको ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी ने शहर में निःशुल्क ऑटो सेवा शरू की है. इस सेवा का शुभारम्भ आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी अभिनव राय ने किया. वाराणसी में 10 ऑटो रिक्शा के साथ सेवा शुरू की गई है.

नि:शुल्क ऑटो रिक्शा सेवा का संचालन शुरू

इस सम्बन्ध में आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी अभिनव राय ने बताया कि प्रशासन की लगातार कोशिशों के बावजूद एम्बुलेंस संचालक, प्राइवेट हॉस्पिटल द्वारा ज़्यादा पैसे लिए जा रहे हैं. ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल और सांसद संजय सिंह के दिशा-निर्देश में नि:शुल्क ऑटो रिक्शा सेवा का संचालन शुरू किया गया है.

10 फ्री ऑटो सेवा हो रही संचालित

इस सबंध में अभिनव ने बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसमें कोविड के लक्षण हों, उसकी जांच के लिए, कोविड मरीज़ को लाने-ले जाने के लिए हमारे हेल्पलाइन नंबर 9889889922 पर कॉल करके अपनी डिटेल हमें भेजता है. जिसे हम अपने ऑटो रिक्शा के ड्राइवर के साथ शेयर करते हैं और वह मौके पर पहुंचकर उनकी मदद करता है. वाराणसी में अभी 10 ऑटो रिक्शा सेवा संचालित हो रहे हैं. भविष्य में इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी.

ऑटो चालक हैं काफी खुश
इस संबंध में बात करते हुए चालक ईश्वर सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी के इस अभिनव प्रयोग से हमें भी पुनीत कार्य करने का मौक़ा मिला है. उन्होंने बताया कि सुबह ही अमरा बाईपास से एक माइल्ड लक्षण वाले व्यक्ति को बीएचयू अस्पताल छोड़ा और कोरोना टेस्ट के बाद उसे वापस उसके घर छोड़कर आया. सभी ऑटो रिक्शा चालकों को अभिनव राय ने पीपीई किट, मास्क, फेस शील्ड और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया है.

इसे भी पढ़ें-'ब्लैक फंगस' से लड़ने को लेकर सरकार की तैयारी शुरू, सीएम ने दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details