उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Unnao News: अंडर-19 विश्व कप विजेता क्रिकेटर अर्चना निषाद के स्वागत के लिए उमड़ा जन सैलाब

By

Published : Feb 4, 2023, 4:50 PM IST

अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप जीतने के बाद क्रिकेटर अर्चना निषाद (Cricketer Archana Nishad) का उन्नाव लोगों ने भव्य स्वागत किया. गांव पहुंचते ही खिलाड़ी की मां अपनी बेटी से लिपटकर खुशी से रोने लगी.

लिपटकर खुशी से रोने
लिपटकर खुशी से रोने

उन्नाव: अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप जीतने के बाद ऑल राउंडर खिलाड़ी अर्चना निषाद का जनपद आते ही उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का सड़क पर हुजूम उमड़ पड़ा. जनपद की बेटी का काफिला आते ही नगर पालिका कार्यालय गेट के सामने सैकड़ों की संख्या में लोग फूल मालाओं से लाद दिया. साथ ही लोगों ने भारत माता की जय के उद्घोष के साथ क्रिकेट खिलाड़ी का स्वागत किया.

वहीं, नानामऊ मार्ग तिराहा पर भी लोगों ने क्षेत्र की बेटी के लिए पलक पांवड़े बिछा दिए थे. यहां पर बच्चों, युवकों और बुजुर्गों ने नहीं बल्कि महिलाओं ने अर्चना निषाद पर फूलों की बारिश कर उनका स्वागत किया. यहां से महिला क्रिकेट खिलाड़ी अर्चना निषाद का काफिला नानामऊ मार्ग होते हुए उनके गांव रतई पुरवा के लिए रवाना हो गया. इसके अलावा रास्ते में ग्राम पंच पुरवा के सामने और ग्राम मदार नगर तथा ग्राम भुट्टा चौराहे पर क्रिकेट खिलाड़ी अर्चना का स्वागत करने के लिए पहले से ही ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों की भारी भीड़ जमा थी. महिला खिलाड़ी को देखकर ग्रामीण जय जयकार करने लगे. यहां से अर्चना निषाद गाड़ियों के लंबे काफिले के साथ अपनी मातृभूमि रतई पुरवा पहुंची. यात्रा के दौरान क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत कटियार अपने दर्जनों समर्थकों के साथ काफिले में शामिल रहे.


ग्राम रतई पुरवा में गांव की बेटी अर्चना निषाद के स्वागत के लिए पहले से ही भव्य पंडाल सजाया जा चुका था. गाड़ी से उतरते ही गांव के बच्चे और महिलाएं अर्चना निषाद से लिपट गई. गांव की बेटी की अभूतपूर्व कामयाबी पर उसका भव्य स्वागत देखकर अर्चना निषाद की सहेलियों की आंखों से खुशी के आंसू बह बहने लगे. साथ ही अपनी बिटिया का भव्य अभिनंदन देखकर मां सावित्री देवी अपने जज्बातों पर काबू नहीं पा सकी और वह अपनी बेटी को सीने से लगाकर रोने लगी. साथ ही मां ने लोगों को बेटियों को बढ़ाने की अपील की. इसके बाद महिला खिलाड़ी अर्चना निषाद मंच पर पहुंचते ही पड़ोसी गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने गांव की बेटी को फूल मालाओं से लाद दिया.

यह भी पढ़ें- Junagadh spinner Mahesh Pithia : किसान के बेटे ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का निकाला दम, जानें इनकी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details