उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ह्रदय नारायण दीक्षित ने पांडु नदी के पुल को बनवाने का दिया आश्वासन

By

Published : Jan 7, 2021, 7:51 PM IST

विधानसभा स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने उन्नाव के पांडु नदी के पुल को बनवाने का आश्वासन दिया है. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पुल का निर्माण कार्य शुरू कराएंगे.

टूटे पुल को बनवाने का दिया आस्वासन
टूटे पुल को बनवाने का दिया आस्वासन

उन्नाव: जिले के बीघापुर तहसील अंतर्गत दूली खेड़ा गांव में पांडु नदी के टूटे पुल को बनवाने का संज्ञान लिया गया है. यूपी विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि वे जल्द ही इस पुल को बनवाने का काम शुरू कराएंगे.

ह्रदय नारायण दीक्षित से बातचीत.

10 साल से पुल बनने की आस में ग्रामीण
दूली खेड़ा गांव की करीब दस हजार की आबादी आज भी विकास से कोसों दूर है. पांडु नदी पर बने पुल के टूट जाने के बाद से ग्रामीण पिछले दस साल से परेशान हैं. गांव के लोगों को अपने जनपद आने में लगभग 10 से 15 किलोमीटर का चक्कर काटना पड़ता है.

बीते 10 सालों से ग्रामीण इस पुल के बनने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए प्रशासन और शासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. जनप्रतिनिधियों से लेकर जिला प्रशासन तक के चक्कर काट कर परेशान ग्रामीण आज भी गांव आने-जाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं.

इसे भी पढ़ें:मौत को दावत देता पुल, जान हथेली पर लेकर गुजरते हैं लोग

विधानसभा अध्यक्ष बनवाएंगे पुल
विधानसभा स्पीकर व बीघापुर से विधायक हृदय नारायण दीक्षित गुरुवार को उन्नाव के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. उनसे जब इस टूटे पुल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पुल से संबंधित कागजात उपलब्ध करा दिए जाएं तो वे जल्द ही इस पुल का निर्माण शुरू कराएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें इस पुल के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, जैसे ही प्रार्थना पत्र मिलेगा, वे काम शुरू कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details