उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: गौ सेवा आयोग का अल्टीमेटम, सड़कों पर दिखे आवारा मवेशी तो नपेंगे अधिकारी

By

Published : Aug 21, 2019, 11:43 PM IST

प्रदेश के उन्नाव जिले के गौ सेवा आयोग के सदस्य कृष्ण कुमार सिंह ने दौरा किया. इस दौरान उन्होंने गौशालाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान सड़क पर घूम रहे आवारा मवेशियों को देखकर उन्होंने कहा है कि यदि सड़कों पर आवारा मवेशी दिखेंगे तो अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.

सड़क पर घूम रहे आवारा मवेशी.

उन्नाव:गौ सेवा आयोग के सदस्य कृष्ण कुमार सिंह ने जिले के दौरे के दौरान गौशालाओं के निरीक्षण किया जहां उनको कई खामियां मिली. सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों को देखने के बाद आयोग के सदस्य का पारा चढ़ गया. उन्होंने 48 घंटे के भीतर सड़कों पर घूम रहे सभी मवेशियों को गौशाला में रखने के आदेश दिए हैं. ऐसा न करने पर उन्होंने अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है.

सेवा आयोग ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम.

आयोग के सदस्य कृष्ण कुमार सिंह ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

कृष्ण कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना को बट्टा लगा रहे अधिकारियों के न सिर्फ जमकर सुनाया बल्कि 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए सड़कों पर घूम रहे आवारा गौवंशीय पशुओं को गौशाला तक पहुंचाने के आदेश भी दिए. ऐसा न करने पर अधिकारियों पर कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं. हालांकि सड़कों पर आवारा जानवर घूमने को लेकर आयोग के सदस्य ने पूर्व की सरकारों को जिम्मेदार बताया.

गौ सेवा आयोग की चेतावनी के बाद अधिकारी सकते में हैं. 48 घंटे में इतनी भारी संख्या में सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों को सुरक्षित गौशाला तक पहुंचाना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है. ऐसे में सवाल यह है कि आखिर आयोग के आदेश का पालन अधिकारी पूरा कर पाएंगे या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details