उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जरूरतमंदों के लिए बनेंगे ई-पास, उन्नाव डीएम ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जिलाधाकरी ने एक वेबसाइट जारी करते हुए लोगों को घर बैठे पास बनवाने की सुविधा दी है. अब लोग घर बैठ ऑनलाइन पास प्राप्त कर सकेंगे.

By

Published : Apr 5, 2020, 2:33 PM IST

e pass will be issued to people through online
ऑनलाइन मिलेगा जरूरतमंदों को ई पास

उन्नाव: लॉकडाउन के दौरान अब जरूरतमंदों को पास के लिये ऑफिस के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. उन्हें अब एक वेबसाइट पर घर बैठे पास बनवाने की व्यवस्था उन्नाव के जिलाधिकारी ने की है. उन्नाव के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने एक वेबसाइट जारी करते हुए लोगों को घर बैठे पास बनवाने की सुविधा मुहैया करवाई है. उन्होंने बताया कि इससे लोगों को अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़ेगा और जरूरतमंदों को पास मिल जाएगा.

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि मुख्य सचिव, उ.प्र. शासन, राजस्व अनुभाग-11, लखनऊ के द्वारा कोविड -19 (कोरोना वायरस) के कारण घोषित लाॅकडाउन की अवधि में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओें की आपूर्ति हेतु ई-पास ऑनलाइन जारी किये जाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये गये हैं. जिलाधिकारी ने इच्छुक जनपद वासियों को बताया कि कोविड-19 (कोरोना वायरस) के कारण घोषित लाॅकडाउन की अवधि में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति हेतु पास के लिये आमजान और संस्थानों को तहसील/जनपद मुख्यालय पर नहीं जाना होगा.

पास हेतु आमजन और संस्थानों इस http:// 164.100.68.164/upepass2 लिंक पर क्लिक करके ई-पास के लिए आवेदन कर सकते हैं. ई-पास जारी करने के लिए उप जिलाधिकारी और सक्षम अधिकारी को अधिकृत किया गया है.



ABOUT THE AUTHOR

...view details