उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और सीएम को लिखा पत्र

महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य ने सीएम समेत मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर मतगणना स्थगित करने की मांग की है. उनका कहना है कि यदि मतगणना को स्थगित नहीं किया गया तो हम सभी मतगणना की प्रक्रिया का पूर्णता बहिष्कार करेंगे.

By

Published : Apr 29, 2021, 12:58 AM IST

महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य
महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य

लखनऊ: महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री को पत्र लिखा. उन्होंने लिखा कि कोरोना संक्रमण जैसी महामारी के दौरान 2 मई को पंचायत चुनाव के मतों के गिनती/मतगणना को स्थगित की जाए और इसे अनुकूल समय में कराया जाए.

चुनाव में ड्यूटी के दौरान शिक्षक हुए संक्रमित

पत्र के माध्यम से सुलोचना मौर्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बीच कराए जा रहे पंचायत चुनाव के कारण ड्यूटी कर रहे शिक्षक तेजी से संक्रमित हो रहे हैं. संक्रमण के कारण सैकड़ों शिक्षक की मौत हो चुकी है. ऐसी घातक महामारी में चुनाव आयोग द्वारा चुनाव संपन्न कराने की जिद प्रासंगिक नहीं है. पंचायत चुनाव में कोरोना के उपायों की गाइडलाइन की भी अनदेखी की गई है.

मतगणना का करेंगे बहिष्कार

उन्होंने लिखा है कि उचित मेडिकल सेवा न उपलब्ध होने के कारण संक्रमित शिक्षकों की मौत हो रही है. अलग-अलग संवर्गों और संगठनों के द्वारा लगातार पत्र प्रेषित किया गया है कि इसे स्थगित कर दिया जाए. लेकिन अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया है. अब तो स्थितियां बद से बदतर हो चुकी हैं. सरकारी कार्मिकों की मौत से पूरा पूरा परिवार उजड़ जा रहा है. इसलिए हमारी मांग है कि 2 मई को पंचायत चुनाव के मतों की गिनती को अनुकूल परिस्थितियों में कराया जाए, अन्यथा हम सभी मतगणना की प्रक्रिया का पूर्णता बहिष्कार करेंगे.

इसे भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण की जद में धरती के भगवान, कौन करेगा इलाज ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details