उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: क्वारंटाइन सेंटर में खाने की गुणवत्ता से हो रहा खिलवाड़

यूपी के सुलतानपुर जिले के क्वारंटाइन सेंटर की हालत बद से बदतर होती जा रही है. क्वारंटाइन सेंटर से इलाज करा रहे लोगों का आरोप है कि यहां पर खाने की गुणवत्ता को लेकर ध्यान नहीं दिया जाता, जिसके चलते इलाज करा रहे लोग खासा परेशान हैं.

By

Published : Jul 27, 2020, 7:57 PM IST

निरीक्षण करती डीएम सी इंदुमती.
निरीक्षण करती डीएम सी इंदुमती.

सुलतानपुर:प्रतिरक्षा प्रणाली ही कोविड-19 को मात देने में सक्षम है. इसके लिए सरकार संतुलित भोजन पर जोर दे रही है, लेकिन सुलतानपुर के क्वारंटाइन सेंटर में दाखिल 78 मरीजों का खुराक भगवान भरोसे ही है. दरअसल, क्वारंटाइन सेंटर से बाहर आए पवन, सतेंद्र ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में दिया जाने वाला खाने की गुणवत्ता काफी खराब है. वहीं क्वारंटाइन सेंटर में खाने का मेनू भी नहीं फिक्स है.

जानकारी देती डीएम.

चिकित्सकों की मानें तो कोविड-19 से लड़ने में प्रतिरक्षा प्रणाली ही अहम भूमिका निभा रहा है. संक्रमण तो बहुत हो रहे हैं, लेकिन प्रतिरक्षा प्रणाली की सक्रियता से मामले ज्यादातर निगेटिव हो रहे हैं. इसमें खुराक का अहम योगदान है. डॉक्टरों का कहना है कि कोविड-19 से बचाव के लिए पौष्टिक और बेहतरीन खुराक ली जानी चाहिए, लेकिन सुलतानपुर के क्वारंटाइन सेंटर फरीदीपुर में अधिक खुराक लेने वाले लोगों को सिर्फ रोटी और चावल के सहारे ही संतोष करना पड़ रहा है.

मामले को संज्ञान में लेते डीएम सी इंदुमती ने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं. क्वारंटाइन सेंटर में साफ-सफाई से लेकर खाने की सुविधा के व्यापक इंतजाम हैं. इस समय जनपद में 78 एक्टिव कोविड-19 के संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है. वहीं जनपद में अब तक कोरोना वायरस से 14 लोग की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढे़ं-सुलतानपुर में पुलिस और बदमाशों में भिड़ंत, 25000 का इनामी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details