उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: युवकों ने की रास्ता सही कराने की मांग, पुलिस ने थाने में बंद करके पीटा

By

Published : Jun 22, 2020, 2:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में सड़क ठीक करवाने की मांग करने पर पुलिस ने 6 युवकों को बुरी तरह पीट दिया. उच्च अधिकारी जब इस मामले की जांच करने तो वह भी खाकी के ही पक्ष में नजर आए. उन्होंने युवकों को दबंग करार देते हुए मामले को रफा-दफा कर दिया.

सुलतानपुर में पुलिस ने की युवकों की पिटाई
सुलतानपुर में पुलिस ने की युवकों की पिटाई

सुलतानपुर: जिले में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. खराब रास्ते को ठीक कराने की मांग पर पुलिस ने युवकों की अमानवीय ढंग से थाने में बंद करके पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक यह पूरा कारनामा भट्ठा मालिक की शह पर हुआ है. बता दें कि उच्च अधिकारी जब इस मामले की जांच करने तो वह भी खाकी के ही पक्ष में नजर आए. उन्होंने युवकों को दबंग करार देते हुए मामले को रफा-दफा कर दिया.

सुलतानपुर में पुलिस ने की युवकों की पिटाई

पुलिस ने की युवकों की पिटाई

पूरा मामला सुलतानपुर जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत पन्ना टिकरी गांव से जुड़ा हुआ है. यहां के स्थानीय श्याम नारायण ईंट का भट्टा चलाते हैं. यहां पर लगातार ट्रैक्टर के आवागमन से रास्ता खराब हो चुका है. इस रास्ते पर ग्रामीणों का निकलना दुश्वार हो चुका है. यहां के छह युवक एक बाग में गए थे. वहां से लौटते हुए वह भट्ठा मालिक श्याम के पास पहुंचे और सड़क ठीक करवाने की मांग की. तब भट्ठा मालिक ने कहा कि रास्ता नहीं ठीक होगा, आपको जो करना हो कर लीजिए. तब इन युवकों ने डायल हंड्रेड को फोन किया, लेकिन पुलिस ने इन्हें ही शिकायत करने के एवज में बुरी तरीके से पीट दिया.

पीड़ित ने किया मामले का खुलासा

पूरी घटना का खुलासा करते हुए पीड़ित शुभम पाठक ने बताया कि जिधर उनका खेत है उस तरफ श्याम नारायण का भट्ठा है. भट्ठे तक जाने का रास्ता बड़े वाहनों के चलने के कारण खराब हो चुका है. शुभम ने मालिक से रास्ता बनवाने की मांग की. भट्ठा मालिक श्याम नारायण ने कहा कि रास्ता नहीं ठीक होगा, आपको जो करना हो कर लीजिए. इसके बाद शुभम ने पुलिस से इसकी शिकायत की तो पुलिस की गाड़ी आई और शुभम और उसके साथियों को थाने ले जाकर जमकर पिटाई कर दी. शुभम ने बताया कि उनलोगों को धमकी भी दी गई कि मारपीट की शिकायत की तो एफआईआर दर्ज करा देंगे. शुभम ने कहा कि भट्ठा मालिक ने पुलिस को पैसे दिए थे, इसलिए कोतवाल उनकी कुछ नहीं सुन रहे थे.

यह छात्र नहीं है, आम के बाग में कुछ युवक गए थे. रास्ते में बाइक खड़ी कर दी और भट्ठा मालिक से बोले पैसा दो, तब हम रास्ता खोलेंगे, आपके वाहनों को आने जाने देंगे.

- शिवराज, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details