उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: नगर पालिका के काम में बाधा बने भू-माफिया, मिस्त्री-मजदूरों को लाठियों से पीटा

सुलतानपुर जिला मुख्यालय के चौक क्षेत्र में बेशकीमती जमीन को हड़पने के लिए कई दिन से भू-माफिया लगातार प्रयास कर रहे हैं. गुरुवार को ठेकेदार डीपी श्रीवास्तव, मजदूर और मिस्त्री के साथ नाले का निर्माण करा रहे थे. इसी बीच भूमाफिया अपने आधे दर्जन साथियों के साथ लाठी डंडा लेकर पहुंचे और काम कर रहे मजदूरों पर हमला बोल दिया. कई मजदूरों की पिटाई होने से अफरा-तफरी मच गई.

By

Published : Mar 14, 2019, 6:26 PM IST

नाला निर्माण करने आए मजदूरों को पीटा गया.

सुलतानपुर : योगी सरकार के तमाम प्रयास के बावजूद भू-माफियाओं की सक्रियता कम होने का नाम नहीं ले रही है. जिला मुख्यालय के चौक क्षेत्र में बेशकीमती जमीन को हड़पने के लिए कई दिन से भू-माफियाओं का जाल बिछ रहा था. गुरुवार को नगरपालिका की टीम ठेकेदार की अगुवाई में नाले का निर्माण कराने गई. इस दौरान भू-माफियाओं ने ठेकेदार व मजदूर समेत राजमिस्त्री पर हमला बोल दिया.

मामला सुबह लगभग 11 बजे का है. ठेकेदार डीपी श्रीवास्तव, मजदूर और मिस्त्री के साथ नाले का निर्माण करा रहे थे. इसी बीच भूमाफिया अपने आधे दर्जन साथियों के साथ लाठी डंडा लेकर पहुंचे और काम कर रहे मजदूरों पर हमला बोल दिया. कई मजदूरों की पिटाई होने से अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोग भी दौड़ कर मौके पर पहुंचे.

नाला निर्माण करने आए मजदूरों को पीटा गया.

इस दौरान सूचना पर सभासद और चेयरमैन पति अजय जायसवाल भी आए. मामले की गंभीरता देख भूमाफिया के गुर्गे फरार हो गए. पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की जा रही है. काम नगर पालिका के ठेकेदार की तरफ से शुरू करा दिया गया है. सभासद विवेक लोहिया ने बताया कि माफियाओं की वजह से कार्य बाधित हुआ है. उन्होंने मिस्त्री और मजदूरों के साथ मारपीट की है . पूरे मामले से पुलिस को अवगत करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details