उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनिया और राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी मामले में मनोज मुंतशिर के खिलाफ दी तहरीर

By

Published : Dec 23, 2022, 9:47 PM IST

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में में सुलतानपुर में आनलाइन शिकायत दर्ज कराई गयी है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है कि मनोज मुंतशिर के इस बयान से समाज में नफरत को बढ़ावा मिलेगा.

Etv Bharat
गीतकार मनोज मुंतशिर (फाइल फोटो)

सुलतानपुरः कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर गीतकार मनोज मुंतशिर की विवदित टिप्पणी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेसियों में मनोज मुंतशिर के खिलाफ आक्रोश है. इस बीच शुक्रवार को सुलतानपुर में कांग्रेस नेता राजेश तिवारी ने मनोज मुंतशिर के खिलाफ कोतवाली देहात थाने में तहरीर दी है.

राजेश तिवारी ने तहरीर में लिखा कि गीतकार मनोज मुंतशिर ने भोपाल के एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ असभ्य टिप्पणी की थी. अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करके उन्होंने राहुल गांधी का मानहानि करने का प्रयास किया है. जबकि सोनिया गांधी व राहुल गांधी चुने हुये सांसद हैं. वह एक बलिदानी परिवार से आते है. मनोज मुंतशिर के बयान से समाज में नफरत को बढ़ावा मिलेगा. देश के चुने हुए सांसद के बारे में इस तरह की टिप्पणी अक्षम्य है. वहीं, देहात थाने के इंस्पेक्टर अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने कहा कि प्रार्थना पत्र की जांच पड़ताल की जा रही है. साक्ष्य के आधार पर आवश्यक विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में मनोज मुंतशिर ने कहा था कि 'हमें दुख होता है जब एक निहायत गैरजिम्मेदार राजनेता कहता है कि हमारे देश के सैनिक चाइनीज सैनिकों से पिट गए. इतनी शर्मनाक भाषा का प्रयोग कैसे करता है कोई, लेकिन मैं उसे क्या दोष दूं? मैंने चाणक्य को पढ़ा है. मैं आचार्य विष्णुगुप्त चाणक्य के स्टेटमेंट को कोट कर रहा हूं. विदेशी माता से पैदा हुआ बेटा कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता.'

ये भी पढ़ेःयूपी में भारत जोड़ो यात्रा, उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी चार दिन में चलेंगे 40 कोस

ABOUT THE AUTHOR

...view details