उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: बीजेपी नेता की पिटाई मामले में चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में रेणुकूट के भाजपा पिछड़ा मोर्चा मंडल के महामंत्री सुनील कुमार गिरी की चौकी इंचार्ज ने पिटाई कर दी. वहीं एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सीओ रेणुकूट को मामले की जांच सौंपी गई है. उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Mar 12, 2020, 12:09 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर.
भाजपा नेता की पिटाई मामले में चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर.

सोनभद्र: पिपरी थाना क्षेत्र के रेणुकूट पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा रेणुकूट भाजपा पिछड़ा मोर्चा मंडल के महामंत्री सुनील कुमार गिरी की पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़ित सुनील कुमार गिरी का कहना है कि वह होली के दिन चौकी में रंग लगाने गए हुए थे. इस दौरान वहां मौजूद चौकी इंचार्ज ने उनको पकड़ कर जमकर पिटाई की. जब भाजपा के कुछ स्थानीय नेता मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने छोड़ दिया. उन्हें स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है.

भाजपा नेता की पिटाई मामले में चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर.

भाजपा के पिछड़ा मोर्चा मंडल रेणुकूट के महामंत्री सुनील कुमार गिरी ने बताया कि होली के दिन वह चौकी में रंग लगाने गए थे. उन्होंने कहा, "मैं रंग लगा रहा था, तभी चौकी इंचार्ज अंजनी कुमार ने बुलाया और मेरे कंधे पर हाथ रख कर दबाया. मुझे लगा कि ऐसे ही हमारे कंधे पर हाथ रखे हैं, लेकिन जब दबाए तो मैंने कहा कि यह क्या कर रहे हैं. इसके बाद मेरे सिर पर दो-तीन बार मारा. इसके बाद उन्होंने जल्लाद की तरह मारा-पीटा. उन्होंने बताया कि मेरी गलती कुछ नहीं थी. मैं सहारा में पैसा जमा किया था, इसकी वजह से एक दो बार मैं इनके पास गया था. कंप्लेंट करने के लिए की मेरा पैसा मुझे मिला नहीं है और उस बॉन्ड पर पेड करके लिखा गया है कि मुझे दे दिया गया है".

सुनील कुमार गिरी ने कहा "इसकी सूचना मैंने फोन करके एसपी ऑफिस में दी थी और मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी डाला था. वहां से कार्रवाई करने के लिए अंजनी कुमार राय के पास आया, लेकिन इन्होंने कार्रवाई न करके मुझे केवल बुलाया और कहा कि क्या चाहते हैं. मैंने कहा कि मेरी माता जी की तबीयत खराब चल रही है, मेरे को पैसे की आवश्यकता है. उन्होंने बोला कि एक हफ्ते के अंदर तुम्हारा पैसा मिल जाएगा. वह पहले भी मुझे बोल चुके हैं कि तुमने उनसे फोन करा रहे हो, तुम्हारा पैसा नहीं मिलेगा. तुम बहुत बड़े गवर्नर नहीं हो. तुम्हारे कहने पर मैं उसे फांसी नहीं चढ़ा दूंगा".

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ने कहा

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ. धर्मवीर तिवारी का कहना है कि जो पिटाई का मामला है, वह सच है. बहुत खराब तरीके से वहां के चौकी इंचार्ज ने पीटा है. उस कार्यकर्ता से उनकी खुन्नस थी और पहले भी अपना पैसा निकालने के लिए उसने सहारा में एक एप्लिकेशन दिया हुआ था. उसके खिलाफ चौकी इंचार्ज ने कार्रवाई नहीं की थी. दूसरा मामला उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर उनकी शिकायत की थी, जिससे उनकी खुन्नस थी. अगर कोई दिक्कत थी तो उसको थाने में बिठाकर जेल भेज सकते थे. उसको इतने बेरहमी से मारा गया है, यह सरासर गलत है. इस तरीके से जिसने पिटाई की है, उस चौकी इंचार्ज के खिलाफ और उसकी टीम के खिलाफ जिन्होंने पीटा है, एफआइआर दर्ज होनी चाहिए और निलंबन होना चाहिए.

क्या कहते हैं एसपी आशीष श्रीवास्तव

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि होली के दिन चौकी रेणुकूट पर सुनील कुमार गिरी पहुंचे और वह नशे की हालत में थे. चौकी इंचार्ज से कुछ बदतमीजी की, बदले में चौकी इंचार्ज के द्वारा उनसे मिसबिहैव किया गया. इस संबंध में सीओ पिपरी को वहां पर भेजा गया. उन्होंने वहां पहुंच कर मामले को शांत कराया. उनकी रिपोर्ट के आधार पर चौकी इंचार्ज रेणुकूट को लाइन हाजिर कर दिया गया है. इस मामले की पूरी जांच सीओ पिपरी को दी गई है. उनकी जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ विश्वविद्यालय के दो पूर्व कुलपति समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज, पढ़ें मामला

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details