उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर सैनिकों को किया सम्मानित

सोनभद्र में राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. राज्यमंत्री अर्चना पांडेय सैनिक सम्मान समारोह में पहुंचीं. उन्होंने सैनिकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया.

By

Published : Mar 3, 2019, 11:35 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर सैनिकों को किया गया सम्मानित

सोनभद्र :जनपद में राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में पहुंच कर सैनिकों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया. इस समारोह में पूर्व सैनिकों को भी सम्मानित किया गया.

राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर सैनिकों को किया गया सम्मानित.


वहीं कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा सैनिकों को सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया. समारोह सेना दिवस के दिन से प्रारम्भ होकर राष्ट्रीय रक्षा दिवस तक चला. 15 फरवरी को सेना दिवस और 3 मार्च को राष्ट्रीय रक्षा दिवस मनाया जाता है. इस समारोह का समापन 3 मार्च को राष्ट्रीय रक्षा दिवस के दिन किया गया.

आयोजकों ने कहा कि कोई भी राष्ट्र तभी जिंदा रहता है जब उसके सैनिक त्यागी और बलिदानी होते है. 1857 से लेकर आज तक द्वितीय विश्व युद्ध भारतीय सैनिकों के पराक्रम से पूरी दुनिया परिचित है इन्ही सैनिकों के त्याग और बलिदान पर राष्ट्र चैन की नींद ले रहा है.

इस कार्यक्रम में सैनिकों को सम्मानित करते हुए राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने बताया कि भाजपा की तरफ से सैनिकों के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया था. उसी के तत्वावधान में आज सब लोग इकट्ठा हुए हैं. वही सैनिकों को सम्मनित करने के बाद अर्चना पांडेय ने कहा कि निश्चित रूप से भारतीय होने के नाते गर्व की अनुभूति हो रही है, हमें सैनिकों और उनके परिजनों के ऊपर गर्व है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details