उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 29, 2021, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

पत्नी ले रही थी वॉटर फॉल पर सेल्फी, पति ने धक्का देकर मार दिया

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक युवक ने अपनी ही पत्नी को सेल्फी लेने के दौरान जल प्रपात में धक्का दे दिया, जिससे विवाहिता की मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी अपने एक साथी के साथ मौके से फरार हो गया. पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पति ने धक्का देकर मार दिया
पति ने धक्का देकर मार दिया

सोनभद्र: जनपद पुलिस ने गुरुवार को पत्नी को जल-प्रपात में धक्का देकर कर हत्या करने वाले आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने मृतका की गुमशुदगी दर्ज कर जब जांच-पड़ताल शुरू की तो पति के खिलाफ साक्ष्य मिले. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो पति ने बताया कि पत्नी को उसने रसकंडा जल-प्रपात में धक्का देकर उसकी हत्या कर दी है. मृतका के परिजनों ने बताया कि दोनों की शादी मात्र एक माह पूर्व ही हुई थी और दहेज की मांग को लेकर उसका पति मृतका को प्रताड़ित भी करता था. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जानकारी देते मृतका के पिता और पुलिस अधीक्षक

जानिए पूरा मामला

दरअसल 20 जुलाई को शंकर कुमार पुत्र राम इकबाल निवासी राजकिशन कॉलोनी थाना शक्तिनगर , सोनभद्र ने शक्तिनगर थाने पर अपनी बहन आशा कुमारी पत्नी संजीत कुमार निवासी राजकिशन कॉलोनी के गुमशुदा होने सम्बन्धित प्रार्थना पत्र दिया था. गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस इस मामले की संजीदगी से जांच कर रही थी. पुलिस अधीक्षक सोनभद्र अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि गुमशुदगी की जांच के दौरान पाया गया कि गुमशुदा आशा देवी का पति संजीत कुमार जो कि औरंगाबाद बिहार का रहने वाला है, बीती 16 जुलाई को शक्तिनगर आया था और बस स्टैंड के पास किसी होटल में रुका था.

पुलिस ने जब संजीत कुमार से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि 17 जुलाई को वह अपनी पत्नी को रसकंडा जल प्रपात छत्तीसगढ़ में दिखाने के लिए लेकर गया था, जहां सेल्फी खींचने के बहाने उसे जल प्रपात में धक्का दे दिया और मौके से फरार हो गया. पुलिस ने इस घटनाक्रम में सहयोगी रहे एक अन्य युवक वीरेंद्र राम को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. अभियुक्त संजीत कुमार की निशानदेही पर मृतका आशा देवी के पर्स,आई.डी. कार्ड को घटना स्थल रसकन्डा जल प्रपात से बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. शव की बरामदगी हेतु थाना शक्तिनगर पुलिस , छत्तीसगढ पुलिस के साथ मिलकर लगातार प्रयास कर रही है.

पुलिस ने पति समेत दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. शक्तिनगर थाना पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details