उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: कोयले से लदी मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा

By

Published : Nov 12, 2020, 1:41 PM IST

Published : Nov 12, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Nov 12, 2020, 5:25 PM IST

मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा
मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा

13:35 November 12

मालगाड़ी का अंतिम डिब्बा कपीलिंग टूटने से अलग होकर पटरी से उतर गया और पलट गया. हादसे के बाद आवागमन बाधित हो गया. इंजीनियर पटरी को फिर से शुरू करने में जूटे हुए हैं.

सोनभद्र:शक्तिनगर थाना क्षेत्र के मिशरा गांव में NCL से कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया. मालगाड़ी का अंतिम डिब्बा कपीलिंग टूटने से अलग होकर पटरी से उतर गया और पलट गया. हादसे के बाद आवागमन बाधित हो गया. इंजीनियर पटरी को फिर से शुरू करने में जूटे हुए हैं. बता दें कि मालगाड़ी अनपरा पॉवर प्लांट में कोयला लेकर जा रही थी. मालगाड़ी पलटने से पटरी भी काफी दूर तक क्षतिग्रस्त हो गई है. 

घटना के बाद अनपरा परियोजना के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे अधिकारी रेल लाइन को बहाल करने का प्रयास कर रहे है. मालगाड़ी नार्दन कोलफील्ड लिमिटेड की खदान से कोयला लेकर अनपरा बिजली परियोजना परिसर में जा रही थी. इसी दौरान शक्ति नगर रेलवे स्टेशन के पास स्क्रीन की सबसे आखरी बोगी का पुलिंग टूटने के कारण पलट गई, जिससे पटरी भी काफी दूर तक क्षतिग्रस्त हुई है. इस दुर्घटना से एनसीएल की कोयला खदान से बिजली परियोजना तक जाने का मार्ग बाधित हो गया है.

शक्ति नगर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर जी एम शाह ने बताया कि रेलवे की कोई भी लाइन क्षतिग्रस्त नहीं हुई है. एनसीएल की कोयला खदान से अनपरा बिजली परियोजना तक जाने वाली यह अलग से बिछाई गई रेलवे लाइन थी, जिस पर दुर्घटना हुई है. इसके अलावा त्रिवेणी एक्सप्रेस समय से जा चुकी है और अभी इस रूट पर ट्रेनों का यातायात भी कम है. इस दुर्घटना से रेलवे की कोई भी गाड़ी प्रभावित नहीं हुई है.


इसे भी पढे़ं-बिना मास्क लगाए जनसभा में पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा

Last Updated : Nov 12, 2020, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details