उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों में वितरित किया खाद्यान्न

सोनभद्र में सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने 150 लोगों को प्रियंका गांधी द्वारा भेजे गए खाद्यान्न किट का वितरण किया. ग्रामीणों ने राहत किट पाकर कांग्रेसियों का धन्यवाद किया. प्रियंका गांधी ने कोविड 19 और लॉकडाउन के मद्देनजर सोनभद्र के गरीब आदिवासियों मजदूरों के लिए दो ट्रक खाद्यान्न भेजा है.

By

Published : Aug 18, 2020, 2:05 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

खाद्यान्न किट लेने के लिए आए ग्रामीण.
खाद्यान्न किट लेने के लिए आए ग्रामीण.

सोनभद्र:सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से सोनभद्र के सुदूर जुगैल क्षेत्र के आदिवासी अंचल में जिला उपाध्यक्ष अरविंद सिंह व जिला सचिव शत्रुंजय मिश्रा ने पपरहवा, पल्हारी व मच्छरमारा गांव के 150 लोगों को प्रियंका गांधी द्वारा भेजे गए खाद्यान्न किट का वितरण किया गया. ग्रामीणों ने खाद्यान्न किट पाकर कांग्रेसियों का धन्यवाद किया.

कांग्रेस कमेटी की महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कोविड 19 और लॉकडाउन के मद्देनजर सोनभद्र के गरीब आदिवासियों मजदूरों के लिए दो ट्रक खाद्यान्न भेजा है, जिससे मजदूरों, गरीबों व आदिवासियों की मदद हो सके. जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव शत्रुंजय मिश्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी के निर्देश पर लॉकडाउन से ही लगातार मास्क, अनाज व अन्य राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है.

सोनभद्र जिले पर प्रियंका गांधी का विशेष ध्यान है और इसी क्रम में प्रियंका गांधी द्वारा जो खाद्यान्न जनपद सोनभद्र में भेजा गया था, पदाधिकारियों द्वारा जिले के सभी ब्लॉकों में वितरण किया जा रहा है. वहीं लाभार्थियों का कहना था कि लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर रोजी-रोजगार समाप्त हो चुका है और काम धंधा बन्द है. ऐसे में प्रियंका गांधी ने जो मदद भिजवाई है, उससे हम लोगों की रोजी रोटी चलेगी.

बता दें जिले में वर्ष 2019 में जुलाई माह में जमीनी विवाद में ऊम्भा नरसंहार कांड के बाद से ही कांग्रेस पार्टी द्वारा जिले की गरीब आदिवासियों के लिए कई तरह की सुविधाएं प्रदान की गईं. नरसंहार कांड के पीड़ितों को नगद सहायता के साथ-साथ राशन भी उपलब्ध कराया गया था. इसके बाद से कांग्रेस की राजनीति इन्हीं आदिवासियों के इर्द-गिर्द घूम रही है. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद भी राशन वितरण इसी रणनीति का हिस्सा प्रतीत होता है. लॉकडाउन में भाजपा द्वारा गरीबों को मोदी किट के वितरण की तर्ज पर कांग्रेसियों ने प्रियंका किट का वितरण शुरू किया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details