उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन का असर: सोनभद्र से सटे अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय बॉर्डर सील

By

Published : Mar 26, 2020, 6:46 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है. वहीं भारत में भी 21 दिन तक लॉकडाउन के आदेश हैं. इसी के चलते सोनभद्र के सटे अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

कोरोना वायरस ताजा समाचार
सोनभद्र से से सटे अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय बॉर्डर सील

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित जनपद सोनभद्र चार राज्यों की सीमाओं से सटा हुआ है. इसमें बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और झारखंड शामिल हैं. कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं सोनभद्र की सभी अंतरप्रांतीय सीमाओं पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं सोनभद्र की सीमा को चारों तरफ से सील कर दिया गया है.

सोनभद्र से सटे अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय बॉर्डर सील.

आवश्यक वस्तुओं के अलावा सभी दुकानों को पूरी तरीके से बंद करा दिया गया है. इसके अलावा प्रशासन का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति बिना वजह घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं अगर कोई दुकानदार बिना परमिशन दुकान खोलेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी और दुकान को सील किया जाएगा.

सोनभद्र से सटे अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय बॉर्डर सील

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देश में जहां महामारी घोषित किया गया है, वहीं पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया. वहीं जनपद सोनभद्र में प्रशासन की तरफ से जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारी स्थितियों का जायजा ले रहे हैं. अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को निर्देशित भी किया गया है कि अगर कोई कानून का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए. हालांकि सुबह से ही जनपद के सभी इलाकों में रोड पूरी तरीके से शांत है और लोगों का आवागमन ठप है.

सोनभद्र से सटे अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय बॉर्डर सील.
इसे भी पढ़ें:योगी सरकार के 3 साल: सोनभद्र में BJP विधायक ने गिनाई सरकार के कामकाज की उपलब्धियां

बता दें कि अंतरप्रांतीय और अंतर्जनपदीय जो सीमाएं हैं, उन सब पर 24 घंटे नाके स्थापित किए हैं, बैरियर लगे हुए हैं. साथ ही 24 घंटे फोर्स तैनात है. साथ में मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटी लगाई गई है. आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को छोड़कर सभी को रोका जा रहा है. किसी को भी जनपद की सीमा से इस तरफ आने-जाने नहीं दिया जा रहा है. केवल आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी हुईं गाड़ियां, टैंकर, ट्रक को आने-जाने दिया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details