उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध खनन पर जिला प्रशासन की कार्रवाई, नदी में अवैध बालू लोड कर रहे 9 वाहन सीज

By

Published : Jun 12, 2022, 7:29 PM IST

सोनभद्र में सोन नदी के किनारे अवैध खनन का बालू लोड कर रहे 9 टीपरों को सीज कर दिया गया है. पुलिस फरार खनन माफियाओं की तलाश में जुटी है.

etv bharat
अवैध खनन

सोनभद्र:जनपद में जिला प्रशासन ने अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई की है. रविवार को खनिज विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर जुबेल थाना क्षेत्र में सोन नदी के किनारे अवैध खनन का बालू लोड कर रहे 9 वाहनों को मौके पर ही पकड़ लिया. खनिज अधिकारी ने बताया कि सभी वाहनों को सीज कर दिया गया है और उनके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

जिला प्रशासन को जुगैल थाना क्षेत्र में सोन नदी में बिना किसी लीज और पट्टे के नदी से बालू के अवैध खनन की जानकारी मिल रही थी. इस मामले में खनिज विभाग के अधिकारियों ने पुलिस बल को साथ लेकर जब जुगैल थाना क्षेत्र में रविवार तड़के सोन नदी के किनारे छापेमारी की तो चौरा गांव से आगे एक स्थान पर दर्जन भर गाड़ियां अवैध खनन का बालू लोड करती दिखी. इसके बाद पुलिस बल ने तत्काल अवैध खनन का बालू लोड कर रही गाड़ियों को चेतावनी दी तो मौके से टीपर चालक वाहन लेकर फरार होने लगे.

यह भी पढ़ें-रेलवे ट्रैक के किनारे अब नहीं लगेंगे पौधे, सौ फीसदी इलेक्ट्रिफिकेशन होना है वजह

इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने बालू लदे हुए 9 वाहनों को गिरफ्त में ले लिया. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर अवैध खनन में लगे हुए लोग मौके से फरार हो गए. वहीं, खनिज अधिकारी आशीष कुमार ने बताया की जुगैल थाना क्षेत्र में सोन नदी में अवैध खनन में लगे हुए सात वाहन बरामद किए गए हैं. सभी वाहनों को सीज कर दिया गया है और एफआईआर भी कराई जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details