उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान, चौराहों का किया जाएगा सौंदर्यीकरण

जिला प्रशासन ने सोमवार को शहर के प्रमुख चौराहों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. एसडीएम सदर और ईओ नगर पालिका की अगुवाई में आंख अस्पताल चौराहे से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया.

By

Published : Nov 17, 2019, 7:34 PM IST

सीतापुर: प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान, शहर के सभी चौराहों का कीया जाऐगा सौंदर्यीकरण का काम


सीतापुर:शहर के प्रमुख चौराहों में से आंख अस्पताल चौराहे के पास फैले अवैध अतिक्रमण पर सोमवार को जिला प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही की है. नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने चौराहे के आस-पास स्थित दुकानदारों द्वारा अवैघ ढंग से किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन ने जबरदस्त चाबुक चलाया. और शहर में हो रहे अवैध अतिक्रमण पर रोक लगाने के तरफ एक कदम आगे बढ़ा दिया.

सीतापुर: प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान, शहर के सभी चौराहों का कीया जाऐगा सौंदर्यीकरण का काम

एसडीएम सदर अमित कुमार भट्ट के लिए इस फैसले पर शहर वासियों ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी कुछ लोगों का कहना है कि इस कदम से शहर में परिवहन व्यवस्था और बेहतर होगी. और एक तबका इस कार्यवाही के खिलाफ अपना विरोघ भी जता रहा है. उन्होंने बताया कि चौराहों पर अतिक्रमण के कारण परिवहन व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न हो रहा था. यातायात माह के तहत आवागमन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए यह अभियान चलाया गया है, जो आगे भी जारी रहेगा.

प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान

प्रशासन के खिलाफ नाराजगी
जब प्रशासन का पीला पंजा अवैध अतिक्रमण पर चला तो वहां मौजूद दुकानदारों ने इस कार्यवाही के खिलाफ काफी नाराजगी जाहिर की. एसडीएम अमित कुमार भट्ट के लिए इस फैसले पर उनगली उठाते हुऐ दुकानदारों ने कहा कि कार्रवाई से पहले नोटिस दिया जाना चाहिये था, जिससे आकस्मिक हुई इस कार्रवाई के कारण हुए नुकसान से बचा जा सकता था.

अतिक्रमण हटाने से पहले नोटिस दिया जाना चाहिए था. जिससे दुकानदार स्वतः ही अतिक्रमण हटा लेते, लेकिन ऐसा न करने से सभी दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.
-कमलेश मेहरोत्रा, दुकानदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details