उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोडल अधिकारी ने की समीक्षा बैठक, कहा-पात्रों को पहुंचे सरकारी लाभ

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में नोडल अधिकारी ने अधिकारियों को सरकार की ओर से सभी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया. वहीं सड़क निर्माण से लेकर अन्य खास मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा करते हुए अफसरों को हिदायत दी कि योजनाओं का लाभ पात्रों को पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने दी जाए.

By

Published : Oct 10, 2019, 8:58 PM IST

नोडल अधिकारी ने किया जिले का दौरा.

सीतापुर:खाद्य एवं औषधि प्रशासन की आयुक्त और महानिरीक्षक स्टाम्प मिनिस्ती एस ने बतौर नोडल अधिकारी जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने विकास योजनाओं की समीक्षा भी की. वहीं नोडल अधिकारी ने अधिकारियों को आगाह किया कि सभी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को हर हाल में पहुंचाया जाए.

नोडल अधिकारी ने किया जिले का दौरा.
इस दौरे के दौरान नोडल अधिकारी ने राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की. उन्होंने संबंधित अधिकारियों से एक-एक अपडेट जाना और उसके संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए. नोडल अधिकारी ने पिछले वर्ष कुत्ता काटने से हुई मौतों को लेकर स्थानीय अधिकारियों को बेहद सतर्कता बरतने के साथ एन्टीरैबिज इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के खास निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इसके लिए कार्ड बनाकर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए.

इसे भी पढ़ें- किराये पर नहीं चढ़ा फ्लैट तो रिटायर्ड बैंक अधिकारी ने कर ली आत्महत्या

नोडल अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास, शौचालय और हैंडपंप समेत कई चीजों के आवंटन की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए. वहीं एनएचएआई के सड़क निर्माण से लेकर अन्य खास मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा करते हुए अफसरों को हिदायत दी कि योजनाओं का लाभ पात्रों को पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने दी जाए और समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की मंशा के अनुरूप लाभ पहुंचाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details