उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: नैमिषारण्य में फंसे श्रद्धालु अपने घर को रवाना, ईटीवी भारत को दिया धन्यवाद

By

Published : May 9, 2020, 3:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्थित तीर्थनगरी नैमिषारण्य में लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों के 59 तीर्थयात्रियों फंस गए थे. ईटीवी भारत के हस्तक्षेप के बाद प्रशासन इनकी मदद के लिए आगे आया. जिसके बाद सभी तीर्थयात्रियों को उनके घर वापस जाने की अनुमति मिली. इसके लिए उन्होंने ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

devotees trapped in naimisharanya were sent home
devotees trapped in naimisharanya were sent home

सीतापुर: जिले के तीर्थनगरी नैमिषारण्य में फंसे 59 तीर्थयात्रियों को घर भेजने पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए ईटीवी भारत को धन्यवाद कहा है. इनमें 51 श्रद्धालु उड़ीसा और 8 श्रद्धालु आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं.

ओड़िसा के ब्लाइंगिर एवं पूरी गंजम के रहने वाले 51 लोग बीते 16 मार्च को जिले के तीर्थनगरी नैमिषारण्य आये थे. भागवत कथा सुनने और तीर्थाटन के उद्देश्य से यहां आए ये तीर्थयात्री उड़िया आश्रम में ठहरे हुए थे. इसी दौरान 8 तीर्थयात्री आंध्रप्रदेश से भी यहां आए थे. लेकिन इसी दौरान लॉकडाउन घोषित हो गया. जिससे ये सभी लोग यहीं फंस गए. इनमें करीब 30 लोग वृद्ध और तीन बच्चे शामिल थे. इन्होंने कई बार प्रशासन से घर वापस जाने की अनुमति मांगी, लेकिन अनुमति नहीं मिलने से यह लोग वापस नहीं जा सके.

ईटीवी भारत का धन्यवाद करते श्रद्धालु.
बीती 3 मई को ईटीवी भारत के हस्तक्षेप के बाद शासन ने इसे गंभीरता से लिया. जिसके बाद संबंधित राज्यों से अनुमति लेकर सभी को उनके घर जाने की इजाजत दी. आंध्रप्रदेश के कुन्नूर जिले से आये मधुसूदन राव और उड़ीसा के पूरी जिले के निवासी क्षेत्रवासी मिश्रा ने घर वापसी पर ईटीवी के सहयोग के लिए धन्यवाद कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details