उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर पहुंचा कमलेश तिवारी का शव, परिजनों ने की सीएम योगी को बुलाने की मांग

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी का शव सीतापुर के महमूदाबाद निवास स्थान पहुंच गया है. शुक्रवार दो बदमाशों ने उनकी बेरहमी से हत्या कर दी थी. वहीं हालात को देखते हुए महमूदाबाद कस्बे में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है.

By

Published : Oct 19, 2019, 8:41 AM IST

Updated : Oct 19, 2019, 9:08 AM IST

कमलेश तिवारी (फाइल फोटो)

सीतापुर:शुक्रवार को लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की उनके ही कार्यालय में हत्या कर दी गई. उनके शव को कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार देर रात सीतापुर के महमूदाबाद कस्बे पहुंचाया गया. शनिवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस घटना को लेकर कमलेश तिवारी के परिजनों से लेकर समर्थकों तक में आक्रोश देखने को मिल रहा है. परिजन सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने के साथ ही आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. हालात को देखते हुए महमूदाबाद कस्बे में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है.

सीतापुर पहुंचा कमलेश तिवारी का शव.

सीतापुर पहुंचा कमलेश तिवारी का शव
बता दें कि सीतापुर के मूल निवासी कमलेश तिवारी की शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के खुर्शीद बाग में निर्मम हत्या कर दी गई थी. पोस्टमार्टम के बाद उनके पार्थिव शरीर को कड़ी सुरक्षा के बीच सीतापुर लाया गया. प्रशासन ने महमूदाबाद कस्बे में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात कर दिया है. चारों तरफ बैरिकेडिंग और कमलेश तिवारी के घर पर पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया है. कमलेश तिवारी के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

परिजनों ने प्रशासन पर लगाए आरोप
कमलेश तिवारी की मां और पत्नी का आरोप है कि कमलेश को लगातार धमकियां मिल रही थीं. इसकी जानकारी शासन और प्रशासन को दी गयी थी, लेकिन इसके बावजूद भी कोई कदम नहीं उठाया गया. इसके चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया.

कमलेश तिवारी की पत्नी का कहना है जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं आएंगे तब तक अंतिम संस्कार नहीं होगा. मौके पर पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी का कहना है कि जिस तरह से भाजपा सरकार चुन-चुन कर हिंदूवादी नेताओं की हत्या करवा रही है, उससे सरकार की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न लग रहा है. हम लोग लगातार पिछले दो सालों से शासन-प्रशासन से कह रहे थे कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करायी जाएं, लेकिन इस सरकार ने उनकी सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाने के बजाय कम कर दी. इससे साफ जाहिर होता है कि योगी सरकार हिन्दुओं की कितनी बड़ी दुश्मन है.

इसे भी पढ़ें:- कमलेश तिवारी हत्याकांडः सीएम योगी ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार महमूदाबाद में ही कराए जाने की तैयारियां चल रही हैं. इसके मद्देनजर फिलहाल मौके पर भारी मात्रा में पुलिस और पीएसी बल को तैनात कर दिया गया है और एहतियात के तौर पर हर तरह की सतर्कता बरती जा रही है.

Last Updated : Oct 19, 2019, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details