उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद का दावा, केंद्र की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ सीतापुर को मिला

सीतापुर से बीजेपी सांसद और प्रत्याशी राजेश वर्मा ने दावा किया है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का सबसे लाभ जिले को मिला है. उन्होंने कहा कि किसी भी केंद्रीय योजना में सर्वाधिक लाभार्थियों की संख्या सीतापुर की ही है.

By

Published : Apr 10, 2019, 5:31 PM IST

Updated : Apr 10, 2019, 9:28 PM IST

बीजेपी सांसद राजेश वर्मा का दावा

सीतापुर :जिले से बीजेपी सांसद और प्रत्याशी राजेश वर्मा ने दावा किया है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का सबसे लाभ सीतापुर को मिला है. किसी भी केंद्रीय योजना में सर्वाधिक लाभार्थियों की संख्या सीतापुर की ही है. इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी निधि से भी उन्होंने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास का काम किया है.

बीजेपी सांसद राजेश वर्मा का दावा

ईटीवी भारत से खास बातचीत में सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि तीन बार सांसद रहने के कारण वह इस क्षेत्र की समस्याओं से भलीभांति परिचित हैं. भ्रमण के दौरान ही वह विकास कार्यों को लेकर खाका तैयार करते रहते हैं और फिर उसे प्राथमिकता के आधार पर तय करते हुए कार्य करते हैं. उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल में उन्होंने बहुप्रतीक्षित सीतापुर-लखनऊ मीटरगेज रेललाइन को ब्राडगेज में परिवर्तित कराकर यहां के लोगों को बड़ी सौगात दी है. इसी प्रकार यहां की एक मुख्य सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कराने का भी बड़ा काम किया है.

बीजेपी सांसद ने बताया कि यह उनके ही प्रयासों का नतीजा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश मे सर्वाधिक 90 हजार आवास सीतापुर को आवंटित किए गए हैं. इसी प्रकार उज्ज्वला योजना और सौभाग्य योजना के तहत सबसे ज्यादा लाभ यहां के लोगों को दिया गया है. उन्होंने बताया कि गांजरी क्षेत्र की बाढ़ और कटान की समस्या के समाधान के लिए उन्होंने राज्य सरकार से कई परियोजनाओं को मंजूरी दिलाई है.

उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल में उन्होंने गांव के भीतर आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए सड़क, नाली और खड़ंजा निर्माण पर सबसे ज्यादा जोर दिया है. इसके साथ ही शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए कई स्कूल-कॉलेजों का भी निर्माण कराया है. उन्होंने दावा किया कि पिछले चुनाव में जनता से उन्होंने जो वादे किए थे, उनमें से 80 फीसदी कार्यों को पूरा किया जा चुका है. कुछ कार्य स्वीकृत हो चुके हैं, सिर्फ काम शुरू होना बाकी है और अगर उन्हें इस क्षेत्र की जनता ने फिर मौका दिया तो वह बाकी के काम कराकर इस पूरे जिले का भरपूर विकास करेंगे.

Last Updated : Apr 10, 2019, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details