उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलाव की चिंगारी से प्लास्टिक की चारपाई में लगी आग, सो रहे तीन वर्षीय मासूम की जिंदा जलकर मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 12, 2024, 7:11 AM IST

श्रावस्ती में अलाव से चारपाई में आग (Shravasti fire child death) लग गई. चारपाई पर तीन साल का बच्चा सो रहा था. इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ि्ेप
े्प

श्रावस्ती :जिले के हरदत्त नगर गिरंट थाना क्षेत्र के बंजारनपुरवा में अलाव की आग से चारपाई में आग लग गई. इससे तीन साल के मासूम की जिंदा जलकर मौत हो गई. घटना के दौरान बच्चे के पास कोई नहीं था. परिवार ने उसे अकेला छोड़ दिया था. घटना के बाद से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

थाना पुलिस के अनुसार जिले के हरदत्तनगर गिरंट इलाके के ग्राम बंजारनपुरवा गांव में साबिर रहते हैं. परिवार में तीन साल का बेटा ऋतिक और पत्नी किस्मतुल है. परिजनों ने बताया कि बुधवार की रात ऋतिक प्लास्टिक की चारपाई पर सो रहा था. उसी के पास में अलाव भी जल रहा था. किस्मतुल ने बताया कि कुछ देर के लिए वह ऋतिक को छोड़कर खेत की ओर चली गई. इसके बाद लौटकर घर के काम निपटाने लगी. इस दौरान अलाव से भड़की चिंगारी से प्लास्टिक की चारपाई में आग लग गई. इससे ऋतिक जल गया. बच्चे की चीख सुनकर मां समेत परिवार के लोग दौड़ पड़े.

परिजनों ने किसी तरह आग बुझाकर मासूम को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र मल्हीपुर लेकर पहुंचे. हालत गंभीर होने पर चितित्सकों ने बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजनों ने उसे संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा श्रावस्ती में भर्ती कराया . हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने यहां से फिर मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया . मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में तैनात डॉ. शिवम मिश्रा ने बताया कि इलाज शुरू होते ही रात नौ बजे बच्चे की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बच्चा 90 प्रतिशत झुलस गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना दे दी गई . पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक बालक के परिवार में मातम का माहौल है.

यह भी पढ़ें :पुलिस ने सूचना दिए बिना पोस्टपार्टम के लिए भेजा शव, परिजनों ने थाने में किया हंगामा, केंद्रीय मंत्री भी पहुंचीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details