उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: सोशल मीडिया सेल में कार्यरत दो पुलिसकर्मियों ने किया रक्तदान

By

Published : May 8, 2020, 6:26 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पुलिसकर्मियों का सराहनीय कार्य सामने आया है. यहां ट्विटर पर लीवर की समस्या से पीड़ित एक मरीज को दो सिपाहियों ने रक्तदान कर मिसाल कायम किया है.

रक्तदान
पुलिसकर्मी ने किया रक्तदान.

शाहजहांपुर: जिले में एक लीवर पीड़ित मरीज को ओ-निगेटिव ब्लड की जरूरत थी. मरीज के बेटे ने पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर ट्विट किया और सहयोग मंगा. ट्वीट का संज्ञान लेते हुए सोशल मीडिया सेल में कार्यरत दो पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया.

पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर ट्विवट कर के मांगी मदद.

ओ-निगेटिव ब्लड के लिए किया ट्वीट
दरअसल, युवा छात्र नेता आशीष वर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से ओ-निगेटिव ब्लड ग्रुप की शीघ्र आवश्यकता के लिए लिखा. साथ ही ब्लड उपलब्ध कराने के लिए शाहजहांपुर पुलिस के ट्विटर अकाउंट @shahjahanpurpol पर ट्वीट किया. सोशल मीडिया सेल में कार्यरत पुलिसकर्मी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए ट्वीट में दिये गये मोबाइल पर बात की. अनुज कुमार ने बताया कि उनके पिताजी ध्रुव कुमार लीवर की समस्या से पीड़ित हैं. उनका इलाज लखनऊ से चल रहा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उन्हें यहां मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. खून की कमी होने के कारण उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है.

रक्तदान कर बचाई जान
पूरे जिले में पता करने के बाद भी कहीं ओ-निगेटिव ब्लड नहीं मिल रहा है. इसी वजह से उन्होंने ट्वीट किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया सेल में कार्यरत दो पुलिसकर्मियों आरक्षी पुनीत कुमार और आरक्षी नितिन कुमार ने स्वेच्छा से रक्तदान किया और ध्रुव सिंह की जान बचाई. इससे पहले भी शाहजहांपुर के कई सिपाही जरूरत पड़ने पर अपना खून देकर लोगों की जान बचा चुके हैं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details