उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: प्रिंसिपल और डॉक्टरों पर FIR, मेडिकल छात्रा ने की थी जान देने की कोशिश

यूपी के शाहजहांपुर जिले में मेडिकल छात्रा के छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और दो डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Aug 12, 2020, 8:46 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

प्रिंसिपल और दो डॉक्टरों के पर मुकदमा दर्ज.
प्रिंसिपल और दो डॉक्टरों के पर मुकदमा दर्ज.

शाहजहांपुर: जिले के वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को एक छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. इस मामले में पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और दो डॉक्टरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं कॉलेज की अन्य छात्राओं ने भी कॉलेज प्रशासन पर धमकाने और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. फिलहाल पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी है और जांच की बात कह रही है.

मेडिकल छात्रा ने छत से कूदकर की आत्महत्या की कोशिश.

दरअसल छात्रा कल्पना द्वारा मंगलवार को मेडिकल कॉलेज छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया था. इस घटना के बाद दूसरी छात्राओं ने भी मेडिकल कॉलेज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि उन्हें भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जान से मारने की धमकी दी है. उनसे कहा गया है कि अगर उन्होंने मुंह खोला तो उनके कैरियर को चौपट कर दिया जाएगा.

बता दें कि कल मेडिकल कॉलेज की छत से छात्रा के कूदने से पहले छात्रा कल्पना ने अपना एक वीडियो भी जारी किया था. इसमें उसने वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन पर उत्पीड़ित करने और धमकाने का आरोप लगाया था. सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी पहुंचे थे, लेकिन अफसरों ने भी किसी तरह की कोई कार्रवाई करने के बजाय छात्राओं को ही शांत करा दिया था. मामला मीडिया में आने के बाद अब पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एके शुक्ला, एमएस डॉ केजी पाल और डॉक्टर राकेश आर्य के खिलाफ धारा 342, 596 की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. वहीं ऊंचे रसूख वाले मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर अब गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके बाद यह माना जा रहा है कि मामले में पुलिस कभी भी आरोपियों की गिरफ्तारी कर सकती है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details