उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की याद में सपाइयों ने निकाला कैंडल मार्च

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की याद में शाहजहांपुर में सपाइयों ने कैंडल मार्च निकाला. इस मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

By

Published : Nov 3, 2021, 9:00 PM IST

Updated : Nov 3, 2021, 10:46 PM IST

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की याद में सपाइयों ने निकाला कैंडल मार्च.
लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की याद में सपाइयों ने निकाला कैंडल मार्च.

शाहजहांपुरःजिले में बुधवार को सपा कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर खीरी हिंसा (lakhmipur kheri violence) में जान गंवाने वाले किसानों की याद में कैंडल मार्च (candle march) निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की. कहा कि पिछले महीने तीन अक्टूबर को किसानों को गाड़ी से कुचला गया था. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आह्वान पर सपाइयों ने कैंडल मार्च निकाला. इस मौके पर सपाइयों ने किसान हितों के लिए अपना संघर्ष जारी रखने का एलान भी किया. कहा कि किसानों का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


खिरनी बाग चौराहे पर देर शाम सपा के दर्जनों कार्यकर्ता सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान के नेतृत्व में इकट्ठे हुए. इसके बाद सभी ने कैंडल मार्च निकाला और शहीद स्तंभ के नीचे दीप प्रज्वलित किए. सपाइयों ने उस घटना को याद कर दुख जताया. अंत में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की याद में सपाइयों ने निकाला कैंडल मार्च.

सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान का कहना है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. सपा किसानों को उनका हक दिलाकर ही मानेगी. किसान देश के अन्नदाता हैं, उनका अपमान बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसान हितों के लिए समाजवादी पार्टी अपना संघर्ष लगातार जारी रखेगी.

लखीमपुर खीरी में सपा ने जलाए दीये

वहीं लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया में समाजवादी पार्टी ने आज एक महीना पूरे होने पर किसान स्मृति दिवस के रुप में मनाया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी ने पूरे यूपी में किसानों की याद में एक दिया जलाया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट किया और लिखा,'आइये जलाएं एक 'किसान स्मृति दीप' लखीमपुर के किसानों की शहादत के एक महीने पूरे होने की नम याद में...और अन्नदाता के मान सम्मान में!

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की याद में अखिलेश यादव ने तीन नवंबर को किसान स्मृति दिवस मनाने का आह्वान किया था. उन्होंने इसके लिए ट्वीट भी किया था. ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि आइये जलाएं एक ’किसान स्मृति दीप’ लखीमपुर के किसानों की शहादत के एक महीने पूरे होने की नम याद में… और अन्नदाता के मान और सम्मान में! इसी के बाद सपाइय़ों ने जगह-जगह किसानों की याद में दीप जलाए और कैंडल मार्च निकाला.

ये भी पढ़ेंः तस्वीरों में देखिए अयोध्या का भव्य दीपोत्सव, पहले नहीं देखा होगा ऐसा नजारा

Last Updated : Nov 3, 2021, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details