उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: बीजेपी विधायक ने किसान दुर्घटना बीमा योजना में करोड़ों के घोटाले का लगाया आरोप

जिले में बीजेपी विधायक ने किसान दुर्घटना बीमा योजना में करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है, साथ ही उन्होंने बीमा कंपनी पर सीबीआई जांच की मांग की है.

By

Published : Jun 13, 2019, 1:01 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

बीजेपी विधायक ने करोड़ों के घोटाले का लगाया आरोप.

शाहजहांपुर:जिले में बीजेपी विधायक रोशनलाल ने किसान दुर्घटना बीमा योजना में बीमा कंपनी पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है. बीजेपी विधायक ने इस मामले में अपनी ही सरकार को घेरे में लिया है. जानकारी के मुताबिक विधायक ने किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाली बीमा कंपनी की सीबीआई जांच की मांग की है, और है बीमा कंपनी पर कार्रवाई ना होने पर उन्होंने आगामी विधानसभा सत्र में विधानसभा के अंदर धरने पर बैठने की धमकी भी दी है. विधायक की धमकी के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

बीजेपी विधायक ने करोड़ों के घोटाले का लगाया आरोप.

क्या है पूरा मामला

  • तिलहर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रोशन लाल बर्मा आज विकास भवन पहुंचे जहां उन्होंने अपनी ही सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए.
  • बीजेपी विधायक का कहना है कि 2016 के अब तक 12 सौ से ज्यादा किसानों को किसान दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं मिला है.
  • इस मामले में ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी पर उन्होंने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं साथ ही उन्होंने बीमा कंपनी की सीबीआई जांच की मांग की है.
  • विधायक रोशनलाल वर्मा का कहना है कि अगर उनकी सरकार में किसानों को किसान दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं मिला तो आगामी मानसून विधानसभा सत्र के दौरान वे विधानसभा के अंदर धरने पर बैठ जाएंगे.
  • साथ ही उन्होंने विधानसभा के अंदर और बाहर धरने की धमकी दी है.

2016 के अब तक 1200 से ज्यादा किसानों को किसान दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं मिला है, और इसमें अरबों-खरबों का घोटाला है. इस मामले में मैं अपनी सरकार से भी कहना चाहता हूं कि ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी की सीबीआई जांच कराई जाए, और इनको जेल भेजा जाए.

- रोशन लाल वर्मा, विधायक, तिलहर शाहजहांपुर

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details