उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: अवैध वसूली से परेशान ऑटो और ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल

By

Published : Oct 13, 2020, 9:12 AM IST

शाहजहांपुर में ई-रिक्शा और ऑटो चालकों ने आंदोलन करते हुए अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की है. चालकों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से गुंडे अवैध वसूली करते हैं. वही शिकायत करने पर पुलिस चालकों को ही डांट लगाती है.

Shahjahanpur news
Shahjahanpur news

शाहजहांपुर: जिले में अवैध वसूली से नाराज ई-रिक्शा व ऑटो चालकों ने सोमवार को हड़ताल शुरू कर दी है. रिक्शा चालकों का कहना है कि जिले में अवैध वसूली की जा रही है. रुपये न देने पर ठेकेदार मारपीट करते हैं. इसी बात से नाराज आज सैकड़ों ई-रिक्शा व ऑटो चालकों ने खिरनी बाग रामलीला मैदान में अपने रिक्शे को खड़ा करके प्रशासन के खिलाफ हड़ताल की.

शासन-प्रशासन पर गुंडों से मिलीभगत का लगाया आरोप

जिले के ऑटो रिक्शा व ई-रिक्शा चालकों ने अवैध वसूली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. खिरनी बाग मैदान में सोमवार को सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे हुए रिक्शा चालकों ने हड़ताल शुरू कर दी है. रिक्शा चालकों की मांग है कि इस शहर में दबंगों द्वारा की जा रही अवैध वसूली पर रोक लगाई जाए. साथ ही वसूली करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. चालकों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना जाता है, तो वह पूरी तरीके से हड़ताल करके सड़कों पर उतर आएंगे. रिक्शा चालकों ने सत्ता पक्ष के नेताओं पर भी वसूली करवाने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि यह वसूली शासन-प्रशासन की शह पर की जा रही है.

शिकायत करने पर उल्टा डांट लगाती है पुलिस

आंदोलनकारी चालकों ने कहा कि महानगर के साथ नगर पंचायत कांट, जलालाबाद नगर पालिका में जीप, ऑटो, ई-रिक्शा, टैंपो, मैजिक आदि वाहनों से प्रति चक्कर के हिसाब से अवैध वसूली होती है. जिन सड़कों पर स्टैंड भी नहीं हैं, वहां भी वसूली कराई जा रही है. रुपये न देने पर ठेकेदार के गुंडे चालकों से मारपीट करते हैं और उनकी जेब से जबरन पैसे निकाल लेते हैं. पुलिस में शिकायत पर उल्टा पुलिस चालकों को ही डांट कर चुप करवा देती है. चालकों ने धमकी दी है कि अगर अवैध वसूली बन्द नहीं की गई, तो बहुत बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details