उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: फूड प्वाइजनिंग से 28 लोग बीमार, 3 बच्चों की हालत गंभीर

शाहजहांपुर के एक गांव में चाट खाने से 28 लोग बीमार हो गए. फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए इन लोगों में 3 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल मेडिकल टीम गांव में पहुंच चुकी है. स्वास्थ्यकर्मी बीमार लोगों का का इलाज कर रहे हैं.

By

Published : Jun 4, 2020, 3:47 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

फूड प्वाइजनिंग का मामला.
फूड प्वाइजनिंग का मामला.

शाहजहांपुर: मामला जिले के थाना पुवायां के दिलीपपुर गांव का है. यहां 28 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. दरअसल बुधवार को गांव के लोगों ने ठेले पर बिक रही चाट खाई थी. चाट खाने के बाद शाम को एक के बाद एक 28 लोग बीमार हो गए. सभी को उल्टी आने के साथ-साथ चक्कर आने शुरू हो गए. इसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया. बड़ी तादाद में लोगों के एक साथ बीमार होने पर स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया.

फूड प्वाइजनिंग से बीमार हुए लोग.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी, जिसके बाद गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीमें बीमार लोगों का इलाज कर रही हैं.

स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि चाट खाने से सभी को फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है. बीमारों में 3 बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई है. इन बच्चों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. फिलहाल खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने चाट बेचने वाले के सामान का सैंपल लिया है. टीम कार्रवाई में जुटी हुई है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details