उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: सीएम के आदेश के बाद प्रशासन सख्त, प्रवासी मजदूरों के लिए की जा रही है बसों की व्यवस्था

By

Published : May 17, 2020, 5:58 PM IST

प्रवासी मजदूरों की सड़क हादसे में मौत होने की घटना के बाद सीएम योगी ने उनके लिए बसों की व्यवस्था करने को कहा है. भदोही में प्रवासी मजदूरों को ट्रकों या अन्य वाहनों से उतार कर क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. इसके बाद उन्हें उनके घर भी छोड़ा जा रहा है.

प्रवासी मजदूर
प्रवासी मजदूर

भदोही: मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अब प्रवासी मजदूरों को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिलने के बाद से ही प्रवासी मजदूर ट्रक और टैंकरों के ऊपर बैठकर अपनी जान जोखिम में डालकर किसी तरह घर जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन अब राज्य सरकार की परिवहन बसों में बैठाकर उनको घर छोड़ रहा है, ताकि प्रवासी मजदूरों के साथ बढ़ रही दुर्घटनाएं कम की जा सकें.

लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर लगातार अपने घरों की ओर जा रहे हैं. पूरे दिन हजारों ऐसी गाड़ियां देखी जा सकती हैं, जिसके ऊपर प्रवासी मजदूर किसी तरीके से सवार होकर जा रहे हैं. ऐसे में दुर्घटनाओं की संख्या में काफी इजाफा हो गया है. कई लोगों की सड़क हादसे में मौत भी हो गई. इसको संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री ने सभी जिलों को यह आदेश दिया था कि जहां भी प्रवासी मजदूर देखें जाएं, उनके लिए बसों की व्यवस्था की जानी चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फरमान के बाद भदोही जिले के नेशनल हाईवे पर सुबह से ही प्रवासी मजदूरों को रोककर रामदेव डिग्री कॉलेज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में बैठाकर उनको घर छोड़ा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details