उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 18, 2021, 12:57 PM IST

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव से पहले एडीजी ने परखी भदोही की कानून व्यवस्था

वाराणसी जोन के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बृजभूषण कुमार ने भदोही जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा की.

वाराणसी जोन के एडीजी लॉ एंड आर्डर बृजभूषण कुमार
वाराणसी जोन के एडीजी लॉ एंड आर्डर बृजभूषण कुमार

भदोही: वाराणसी जोन के एडीजी लॉ एंड आर्डर बृजभूषण कुमार ने जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने पुलिस लाइन में जिले के बड़े पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि पंचायत चुनाव में लॉ एंड आर्डर को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए. चुनाव को शांतिपूर्ण कराने जिम्मेदारी पुलिस विभाग की है.

वाराणसी जोन के एडीजी लॉ एंड आर्डर बृजभूषण कुमार

एडीजी जोन ने की समीक्षा बैठक

पुलिस लाइन सभागार में एडीजी जोन एडीजी लॉ एंड आर्डर बृजभूषण कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि उनका यहां आने का मुख्य उद्देश्य था कि पंचायत चुनाव करीब है. उसको किस तरीके से शांतिपूर्ण ढंग से कराया जाए, इसके लिए रोडमैप तैयार करना था. हमने सभी क्षेत्राधिकारी और पुलिस के अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि किसी प्रकार प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए, अभी से पुलिस क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले लोगों को चिन्हित कर रही है. ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है जो चुनाव के समय परेशानी का सबब बन सकते हैं. चुनाव के समय या तो यह सलाखों के पीछे होंगे या फिर यह शांतिपूर्वक चुनाव में सहयोग करेंगे. पंचायत चुनाव में किसी प्रकार की हिंसा बर्दाश्त नहीं होगी.

उन्होंने बताया कि वाराणसी जोन में अब तक 373 करोड़ की प्रॉपर्टी माफियाओं से जब्त की जा चुकी है. यह कार्रवाई भदोही में भी की जा रही है. ऐसे माफिया जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं, उनपर कुर्की गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई कर उन्हें जल्द से जल्द जेल भेज दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी थानों पर महिलाओं के लिए अलग से हेल्प डेस्क बनाया गया है, जहां महिलाएं महिला पुलिस अधिकारियों के समक्ष अपनी परेशानियों को बता सकेंगी. जीरो टॉलरेंस की नीति को अमल में लाने के लिए आवश्यक कार्य किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details