उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संत कबीर नगर: गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए ग्रामीणों ने लगाई बैरिकेडिंग

By

Published : Apr 1, 2020, 3:57 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

यूपी के संत कबीर नगर में एक गांव के ग्रामीणों ने कोराना वायरस के बचाव के लिए नई मुहिम ने शुरू की है. ग्रामीणों ने गांव में बाहरी लोगो के प्रवेश को रोकने के लिए गांव के बाहर बैरिकेडिंग लगा दी है. जिससे गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पा रहा है.

गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए ग्रामीणों ने लगाई बैरिकेडिंग.
गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए ग्रामीणों ने लगाई बैरिकेडिंग.

संत कबीर नगर: कोरोना महामारी को लेकर जहां पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है और लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. इसके बावजूद भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, जिसको लेकर जिले के एक गांव में ग्रामीणों ने नई मुहिम चालू की है. इस मुहिम के तहत गांव में बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए गांव के मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिंग की गई है. ग्रामीण गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होने दे रहे हैं.

पूरा मामला जिले के खलीलाबाद ब्लाक में स्थित ग्राम पंचायत भुजैनी के दिहुलिया गांव का है. जहां के ग्रामीणों ने कोरोनावायरस से बचने के लिए पूरे गांव को बैरिकेडिंग कर बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया है. और गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं करने पा रहा है. ग्रामीणों की मुहिम को देखकर अन्य गांव के लोग भी अब अपने गांव को बैरीकेटिंग करते नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-संतकबीरनगर: कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार, दिए यह सुझाव

ग्रामीणों ने कहा कि लॉकडाउन होने के बावजूद भी बाहरी लोगों का आना जाना अभी भी चल रहा है. जिसको लेकर गांव में संक्रमण का खतरा बना हुआ है. जिसको लेकर पूरे गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित किया गया है. ग्रामीणों ने कहा कि जब तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लॉकडाउन का आदेश रहेगा. तब तक गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details