उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, आंकड़ा 100 के पार

By

Published : Apr 23, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर में कोरोना पॉजिटिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले तीन दिनों में 49 मामले सामने आने से जिला प्रशासन की हालत खराब है. चौंकाने वाली बात तो ये है कि सभी मामले मरकज के जमातियों और उनके नजदीकियों में सामने आए है.

saharanpur dm
सहारनपुर डीएम

सहारनपुर: जिले में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार शाम को आई रिपोर्ट के मुताबिक 26 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं गुरुवार दोपहर 13 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 88 से 127 हो गई. कोरोना मरीजो में लगातार हो रहे इजाफे से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. जिसके चलते जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है.

21 हॉट स्पॉट इलाको को पूरी तरह सील कर वहां के बाशिदों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है. पुलिस प्रशासन लगातार गस्त कर लॉकडाउन का पालन कराने में लगा हुआ है, ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके.

जिले में सारे कोरोना मरीज मरकज से जुड़े
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले में पाए गए सभी कोरोना मरीजों को कोविड स्पेशल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. डीएम का साफ कहना है कि सभी मामले मरकज के जमातियों और उनके नजदीकी रिश्तेदारों से जुड़े हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज रहा है.

रैंडम बेसिस पर लिए जा रहे सैम्पल
डीएम ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाको में रैंडम बेसिस पर लोगों के सैम्पल लिये जा रहे हैं, ताकि कोरोना की फैल रही आखरी कड़ी का पता लगाकर उसे खत्म किया जा सके. जिले में जितने भी मामले आये हैं वे सब कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं. बढ़ते संक्रमित लोगों की संख्या को देखते हुए सख्ती बढ़ा दी गई है. वाहनों के चालान और लोगों की जांच की जा रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details