उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में अब तक 35 कोरोना संक्रमित मरीज हुए डिस्चार्ज

By

Published : May 4, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में अब तक 35 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. एक तरफ जहां महीने में कोरोना पॉजिटिव मामलों में इजाफा हुआ है, वहीं अब स्वस्थ मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है.

corona infected patient in saharanpur
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह.

सहारनपुर: रेड जोन में शामिल सहारनपुर के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. जिले में जहां 3 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, वहीं 8 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया जा रहा है. पिछले 5 दिनों में कुल 35 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. ये स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को तो राहत देने वाली बात है.

जिलाधिकारी से बातचीत करते संवाददाता.

कोरोना से ठीक होने वालों की बढ़ी संख्या
एक महीने तक कोरोना पॉजिटिव मामलों में हुए इजाफे के बाद, अब स्वस्थ मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है. यही वजह है कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों से बाहर लॉकडाउन में छूट दी गई है. जरूरत के सामानों के साथ शराब के ठेके खोलने का निर्णय भी लिया गया है. हालांकि अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 190 हो गई है.

इससे पहले जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने ETV भारत से खास बातचीत में बताया कि आने वाले दो-तीन दिन में 50 से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर घर चले जाएंगे. अब जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जबकि संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या धीरे-धीरे हम लोग कम करने में सफल हो रहे हैं.

'लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन'
जिले के लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें. ताकि कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने में सफलता मिल सके.

'सरकार के निर्देशों का किया जा रहा पालन'
ETV भारत के सवाल पर जिलाधिकारी ने बताया कि सरकार ने जो निर्देश जारी किए हैं, उसका पालन कराया जा रहा है. निर्देशानुसार हॉटस्पॉट इलाकों में कोई छूट नहीं दी गई है. हॉटस्पॉट क्षेत्रों को छोड़कर जो शहरी क्षेत्र हैं, उनमें केवल आवश्यक सेवाओं के रूप में जो चिन्हित सेवाएं हैं, उन्हीं की परमिशन दी गई है. प्रशासन ने उसके लिए समय सुबह 7 बजे से बढ़ाकर 12 बजे तक किया है.

'उद्योग और मनरेगा कार्यों को सशर्त छूट'
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में उद्योग और मनरेगा से संबंधित कार्यो को सशर्त छूट प्रदान की गई है. जिलाधिकारी के मुताबिक आर्थिक गतिविधियां भी प्रारंभ करना आवश्यक है. इन सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के साथ मॉस्क पहनना, सैनिटाइज करना, सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य किया गया है.

खबर का असर: क्वारंटाइन सेंटर भेजे गए मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर रोके गए मजदूर

जिलाधिकारी ने बताया कि कस्बा देवबंद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 तक पहुंच गई है. प्रशासन ने वहां पूरी तरह से लॉकडाउन किया हुआ है. पूरे कस्बे को हॉटस्पॉट बनाकर सील किया गया है. सभी आवश्यक समानों की सप्लाई डोर टू डोर कराई जा रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details