उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: गन्ना किसानों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

यूपी के रामपुर में गन्ना किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने किसानों को समझाकर मामला शांत करवाया.

By

Published : Dec 12, 2019, 10:04 PM IST

etv bharat
गन्ना किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

रामपुर: प्रदेश के अलग-अलग जिलों में किसान गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में जनपद में गुरुवार को किसानों ने प्रदर्शन करते हुए एनएच-24 हाईवे जाम कर दिया. किसानों ने सरकार से गन्ने की कीमत बढ़ाने की मांग की और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

गन्ना किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया. इससे तनाव का माहौल हो गया. इसे शांत कराने आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने किसानों को शांत कराया और ज्ञापन भी लिया. उन्होंने लाठीचार्ज मामले में जांच के उपरांत कार्रवाई की बात कही.

किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

  • भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष हसीब अहमद ने गन्ने मूल्य के मूल्य को बढ़ाने के लिए किसानों के साथ गुरुवार को प्रदर्शन किया.
  • इस दौरान किसानों ने NH-24 हाईवे जामकर धरने पर बैठ गए.
  • पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाने का प्रयास किया.
  • किसानों के नहीं मानने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.
  • इस दौरान कई किसान घायल भी हो गए.

गन्ना मूल्य बढ़ाने को लेकर पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जा रहा है. 3 साल के लंबे इंतजार के बाद भी गन्ने का पैसा नहीं बढ़ा. बिजली, खाद के दाम बढ़ गए. तमाम चीजों पर पैसा बढ़ गया. लेकिन किसान जिस चीज को पैदा करता है. उसका पैसा नहीं बढ़ा. मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन देना था. पुलिस, एसओ शहजादनगर और एसआई महिला ने किसानों पर लाठीचार्ज किया.
-हसीब अहमद, जिला अध्यक्ष, भाकियू

ABOUT THE AUTHOR

...view details