उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुरः लाखों की चोरी का खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर में रविवार को पुलिस ने लाखों की चोरी करने वाले 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से अवैध तमंचे, एक बंदूक, एक सफारी और ढाई लाख नगद बरामद किए गए.

By

Published : Mar 15, 2020, 10:52 PM IST

9 accused arresed.
9 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

रामपुरःजिले के थाना अजीम नगर में 5 मार्च को हुई लाखों की चोरी का रविवार को सीओ ने खुलासा किया. पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गैंग के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से कई तमंचे, बंदूक और लगभग ढाई लाख रुपये नगद बरामद किए गए. गिरफ्तार आरोपियों में से कई आरोपियों पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं. वहीं एक आरोपी दिल्ली दंगों का भी है, जिसकी दिल्ली पुलिस से जांच की जा रही है.

9 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

5 मार्च को हुई थी लाखों की चोरी
जिले के थाना अजीम नगर क्षेत्र में 5 मार्च को सलामत जान नामक व्यक्ति के घर पर चोरी की घटना हुई थी. इसमें लाखों का सामान चोरी होना बताया गया था. पीड़ित सलामत जान की तरफ से पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था.

इसे भी पढ़ें-रामपुर: युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, तीन हत्यारोपी गिरफ्तार

9 बदमाश गिरफ्तार
रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ग्राम खिजरपुर में बदमाशों का घेराव किया. इस पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. पुलिस ने घेराव कर 9 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से अवैध तमंचे, एक बंदूक, एक सफारी और ढाई लाख नगद बरामद किए गए. यह गैंग जहां पर घटना को अंजाम देना होता था, उस जगह की पहले रेकी करते थे. उसके बाद घटना को अंजाम देकर दिल्ली के आसपास के जनपदों में सामान बेच दिया करते थे.

इस गैंग का मुखिया सलीम उर्फ गुड्डू पहाड़ी है, जो रामपुर का निवासी है और दिल्ली में रहकर अपना गैंग चलाता है. पुलिस ने नब्बू, सलीम उर्फ गुड्डू, खालिद, जाकिर, नईम, निषाद, मोहसिन उर्फ मौजम, फैसल उर्फ फैजल, और आजम को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details