उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 1, 2020, 7:45 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ETV Bharat / state

रायबरेली: शादी के 4 दिन पहले लड़के ने कर दी थी दुल्हन की हत्या, आरोपी समेत 2 गिरफ्तार

यूपी के रायबरेली में होने वाली पत्नी की हत्या के आरोप में मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. युवक की 1 मार्च को जिस लड़की से शादी होने वाली थी, चार दिन पहले ही युवक ने उसकी हत्या कर दी थी.

etv bharat
गिरफ्तार आरोपी

रायबरेलीः बीते 26 फरवरी को रायबरेली के थाना गुरबक्शगंज क्षेत्र के बदई का पुरवा गांव के पास युवती का शव बरामद हुआ था. 23 वर्षीय युवती का शव आबादी के क्षेत्र से दूर गांव के बाहर मिला था. घटना के चार दिन बाद यानी 1 मार्च को ही मृतका की शादी होनी थी. इस घटना में लड़की से जिसकी शादी होने वाली थी उसके सहित दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

शादी से पहले युवक ने होने वाली पत्नी की हत्या की.

दो दिन के अंदर पुलिस ने किया खुलासा
मृतका मंगलवार को अपने घर से खरीदारी की बात कहकर रायबरेली शहर की ओर निकली थी. अचानक हुई घटना से पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी. अंदेशा जताया जा रहा था कि लूट की मंशा से हत्या की गई होगी, लेकिन दो दिन के अंदर पुलिस द्वारा मामले का खुलासा किए जाने पर चौंकाने वाली बात सामने आई.

सल्फास खिलाकर और गला दबाकर की थी हत्या
पुलिस के अनुसार मृतका के चरित्र पर संदेह और उसका खर्च वहन न कर पाने को लेकर शादी के रास्ते से हटाने के लिए मनतोष ने अपने ममेरे भाई के साथ मिलकर उसकी हत्या की थी. घटना के दिन मृतका रायबरेली आकर अभियुक्त से मिली थी. इस दौरान अभियुक्त मृतका को लेकर शहर के रतापुर स्थित खाली पड़े घर के लिए निकला था. इसी बीच धोखे से उसने पहले नींद की गोलियां खिलाई फिर दवा के नाम पर सल्फास दे दिया और गला दबाकर हत्या कर दी.

यह भी पढ़ेंः-रायबरेली: पुलिस ने ज्वैलर्स की दुकान में हुई लूट का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

होने वाली पत्नी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हत्या में प्रयुक्त बाइक, सल्फास,नींद की गोली के रैपर और मृतका का मोबाइल फोन बरामद किया गया है. मोबाइल फोन के सर्विलांस के जरिए भी इस घटना की पुष्टि की गई है. दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.
-स्वप्निल ममगेन, पुलिस अधीक्षक

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details