उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अदिति सिंह ने KNES में 'आर्थिक गड़बड़ियों' पर उठाए सवाल, EOW को लिखा पत्र

By

Published : Nov 3, 2020, 2:25 AM IST

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अब कमला नेहरू एजुकेशनल सोसायटी (KNES) पर अनियमितताओं का आरोप लगाया है. इस मामले में जांच के लिए उन्‍होंने ईओडब्‍ल्‍यू को खत लिखा है. उनका आरोप है कि प्रस्‍तावित जमीन को सोसाइटी के पदाधिकारी करोड़ों रुपये में बेचने की फिराक में हैं.

कमला नेहरू एजुकेशनल सोसायटी पर आर्थिक गड़बड़ियों का आरोप
कमला नेहरू एजुकेशनल सोसायटी पर आर्थिक गड़बड़ियों का आरोप

रायबरेली:कांग्रेस विधायक अदिति सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अदित‍ि सिंह ने कमला नेहरु एजुकेशनल सोसाइटी (KNES) की जमीनों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोल दिया है. उन्‍होंने सोसायटी की आर्थिक गतिविधियों को लेकर आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्‍ल्‍यू) को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई है. सोमवार देर शाम उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया है. खास बात यह है कि इस संस्था के ज्यादातर कर्ता-धर्ता कांग्रेस पार्टी से रिश्तों के लिए जाने जाते हैं.

विधायक अदिति सिंह ने लिखा ईओडब्‍ल्‍यू को पत्र
यूपी पुलिस के डीजी आर्थिक अपराध शाखा डॉ. राजेंद्रपाल सिंह को लिखे गए पत्र में अदिति ने लिखा है कि "आपको सादर अवगत कराना है कि गत वर्षो से कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी रायबरेली रजिस्टर प्रमाण पत्र संख्या 765 की कार्यशैली संतोषजनक नहीं है. सोसाइटी की व्यवसायिक एवं आर्थिक गतिविधियों में काफी अनियमितताएं पाई गई हैं. सोसाइटी अपने गलत कार्यशैली का प्रयोग आम जनमानस को प्रताड़ित करने में कर रही है. आर्थिक गतिविधियों की अनियमितताओं से प्रतीत होता है कि कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी रायबरेली एक फर्जी सोसाइटी है. अतः आपसे विनम्र अनुरोध है उपरोक्त विषय पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी रायबरेली के प्रति यथाशीघ्र कठोरतम कार्रवाई करने की कृपा करें."

विधायक ने लगाया ये आरोप
इससे पूर्व भी एमएलए अदिति सिंह इस संस्थान पर निशाना साधती रही हैं. उनका आरोप है कि बच्चियों की पढ़ाई को बढ़ावा देने के नाम पर सोसाइटी ने जमीन ली थी, लेकिन लंबा अरसा बीत जाने के बाद भी उसका कोई इस्तेमाल नहीं किया. अब सोसायटी के पदाधिकारी उस जमीन को करोड़ो में बेचने की फिराक में हैं.

जानकार बताते हैं कि विधायक अदिति सिंह भले ही कमला नेहरू के नाम पर बनी कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी पर निशाना साध कांग्रेस के विरोध में खड़ी दिख रही हों, लेकिन उनका असल निशाना बीजेपी के एक स्थानीय नेता पर है. जो अपने प्रभाव से सोसाइटी की जमीन पर निगाह जमाएं हुए थे.

फिर बढ़ी सियासी सरगर्मी
अदिति सिंह की दखल से फिलहाल मामले का राजनीतिकरण होता दिख रहा है. गौरतलब है कि बीते कुछ माह पूर्व ही सोसाइटी की जमीन पर सालों से काबिज पटरी दुकानदारों के पक्ष में भी विधायक अदिति सिंह सड़को पर उतरी थीं. विधायक पटरी दुकानदारों को बेदखल करने जा रहे स्थानीय प्रशासन से लोहा लेती दिखी थीं. हालांकि अदिति के हस्तक्षेप के बाद से स्थानीय प्रशासन ने अपने पैर वापस आए खीच लिए थे और प्रस्तावित कार्रवाई स्थागित कर दी थी. अब विधायक ने सोसाइटी के खिलाफ जांच को सिफारिश कर एक बार फिर से जिले की सियासी सरगर्मियों को बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details