उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने भाजपा प्रत्याशी पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

जिले में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए भाजपा प्रत्याशी पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी.

By

Published : Apr 9, 2019, 5:49 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने की प्रेसवार्ता.

रायबरेली: जिले में चुनावों को लेकर सियासी पारा सांतवे आसमान पर है. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के उम्मीदवार एमलसी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है, साथ ही जिला प्रशासन पर भी उनसे मिले होने का आरोप लगाया है. उधर बीजेपी से घोषित उम्मीदवार गाड़ियों के काफिले से क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. जिस पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष का आरोप है कि यह आचार संहिता का साफ उल्लंघन है, इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गई है.

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने की प्रेसवार्ता.

दरअसल बीजेपी के घोषित उम्मीदवार व कांग्रेस में शब्दों के बयान व आरोप प्रत्यारोप उसी दिन से लगते आ रहे है, जबसे भाजपा एमलसी दिनेश प्रताप सिंह ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है. प्रत्याशी घोषित होने के बाद से ही लगातार वह सोनिया, प्रियंका और राहुल पर तंज कस रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस भी भाजपा प्रत्याशी को लेकर कोई कोर कसर छोड़ने के लिए तैयार नहीं है.

वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला ने कांग्रेस कार्यालय तिलक भवन में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर एमएलसी दिनेश सिंह पर आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी खड़ंजा,सोलर लाइट आदि लगवाने का आरोप लगाया है. साथ ही उनके जिला पंचायत भाई पर भी कार्य कराने का आरोप लगाते हुए उनकी एक फैक्ट्री में असंवैधानिक वस्तुएं होने की बात कही है. जिसकी जांच करने गए एनजीटी के अध्यक्ष पर फैक्ट्री का गेट नहीं खोला गया, जिसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की गई लेकिन किसी ने भी मामले में कोई मदद नहीं की. चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की बात कहते हुए जिलाध्यक्ष ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन के साथ ही चुनाव आयोग से भी करने की मांग की है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details