उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: दीपावली की तैयारियां शुरू, इस बार मिट्टी के बने डिजाइनर दियों से रोशन होगा घर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिवाली की रौनक मार्केट में देखने को मिल रही है. इस बार दिवाली पर मिट्टी के बने डिजाइनर दिया और घरों को सजाने के लिए लकड़ी के कई सजावटी आइटम भी मार्केट में देखने को मिल रहे हैं.

By

Published : Oct 12, 2019, 4:42 AM IST

दीपावली की तैयारीयां शुरू.

प्रयागराज:विजयदशमी के बाद अब दिवाली की रौनक मार्केट में देखने को मिल रही है. शहर के मार्केट में दिवाली को लेकर सजावटी झूमर की दुकानें सज गईं हैं. इस बार दिवाली पर मिट्टी के बने डिजाइनर दियों से घर रोशन होगा. इसके साथ ही घरों को सजाने के लिए लकड़ी के कई सजावटी आइटम भी मार्केट में देखने को मिल रहे हैं. जिसमें लकड़ी के बने पूजा की थाली, झूमर, दिया जैसे कई सजावटी आइटम शामिल है.

दीपावली की तैयारियां शुरू.
लकड़ी के बनाए गए हैं डेकोरेटिव आइटम
प्रिया केसरवानी बताती हैं कि इस बार दीपावली को खास बनाने के लिए मिट्टी और लकड़ी के डिजाइनर सजावटी आइटम तैयार किया गया है. दिवाली को ध्यान में रखते हुए मिट्टी के दीपक, लकड़ी के कई डेकोरेटिव डिजाइनर आइटम भी तैयार किया गया है. इन सब चीजों को 100 रुपये से लेकर हजार रुपये तक दाम पर बेचा जाता है.
प्लास्टिक फ्री है सभी आइटम
होम डेकोरेटिव आइटम पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए प्लास्टिक का प्रोयोग नहीं किया गया है. इसलिए मिट्टी के दिवाली और लकड़ी के सजावटी आइटम को प्लास्टिक फ्री रखकर तैयार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details