उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस पर सफाई कर्मचारियों का हुआ सम्मान

प्रयागराज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा प्रदेश मंत्री अनामिका चौधरी ने नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया. अनामिका चौधरी ने कहा कि कोरोना काल में सफाई कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डाल कर लगातार हर क्षेत्रों में सफाई करते रहे, आज वक्त है इन लोगों को सम्मानित करने का, इसके लिए हम लोगों को पीछे नहीं हटना चाहिए.

By

Published : Oct 26, 2020, 8:19 AM IST

सफाई कर्मचारी के पैर धोतीं भाजपा प्रदेश मंत्री अनामिका चौधरी.
सफाई कर्मचारी के पैर धोतीं भाजपा प्रदेश मंत्री अनामिका चौधरी.

प्रयागराज: जनपद प्रयागराज में आनंद अखाड़ा पंचायती में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस के अवसर पर भाजपा प्रदेश मंत्री अनामिका चौधरी ने नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया और अपने हाथों से भोजन कराया. अनामिका चौधरी ने सभी सफाई कर्मचारियों के पैरों को जल से धुलकर, तिलक लगाकर पुष्प वर्षा की. उन्हें आशन पर बैठाकर भोजन कराया. उनके इस कार्य में उनका नेहा केशरी, मंदाकिनी मिश्रा, नीलम शुक्ला, सुमन बाला सहयोग करने आई. इसके पूर्व आनंद अखाड़ा के स्वामी राजेश्वरानंद जी को अनामिका चौधरी एवं सभी पदाधिकारियों ने अंगवस्त्रम व माल्यार्पण कर सम्मानित किया.

सम्मानित हुए सफाई कर्मचारी

कार्यक्रम में लगभग दो दर्जन से अधिक सफाई कर्मचारी और उनके सुपरवाइजर सम्मानित किए गए. सफाई कर्मचारी इस सम्मान को पाकर बहुत ही खुश हुए. उन्होंने कहा कि ऐसा सम्मान जो पैरों को जल से धुलकर किया गया हो, इससे हम लोग धन्य हो गए. इस मौके पर मंत्री अनामिका चौधरी ने कहा कि सफाई कर्मचारी आज कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान जोखिम में डाल कर लगातार हर क्षेत्रों में सफाई करते रहें. वे अपनी परवाह न करते हुए सैनिटाइजर और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कोरोना काल के दौरान पूरी निष्ठा ईमानदारी से किए. आज वक्त है इन लोगों को सम्मानित करने का और इसके लिए हम लोगों को पीछे नहीं हटना चाहिए.

मंत्री अनामिका चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार सदैव सबसे निचले पायदान पर खड़े सबसे कमजोर व्यक्ति को, शोषित, असहाय व निर्बल जन के रहन-सहन के स्तर को उठाने का सफल प्रयास कर रहीं है. हम सभी लोग उनके माध्यम भर हैं. इसी दौरान अनामिका चौधरी ने कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए “दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी”,
“जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं” के नारे भी लगवाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details