उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर और अयोध्या पर डाक टिकट जारी

By

Published : Nov 14, 2020, 8:28 PM IST

प्रयागराज जिले में राम मंदिर और अयोध्या पर टाक टिकट जारी किया गया है. इसे प्रधान डाकघर से कोई भी खरीद सकता है.

राम मंदिर और अयोध्या पर डाक टिकट जारी.
राम मंदिर और अयोध्या पर डाक टिकट जारी.

प्रयागराज: अयोध्या में शुक्रवार को सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया था. वहीं, दिवाली पर प्रयागराज में विशेष डाक कवर और डाक टिकट जारी किया गया है. डाक विभाग की ओर से राम मंदिर के साथ अयोध्या पर डाक टिकट जारी किया गया.

संगम फिलेटलिक क्लब और डाक विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राम के बाल रूप रामलला मंदिर पर एक विशेष कवर मुख्य अतिथि प्रवीण चंद्र श्रीवास्तव ने जारी किया. इस अवसर पर सीनियर पोस्टमास्टर (कार्यवाहक) गुलाब चंद प्रजापति के साथ संगम फिलेटलिक क्लब के महासचिव एम. गुलरेज मौजूद रहे. मुख्य अतिथि ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि प्रयागराज से राम के मंदिर अयोध्या पर विशेष आवरण जारी हुआ है. इसके लिए संगम फिलेटलिक क्लब बधाई का पात्र है. कार्यक्रम का संचालन जनसंपर्क निरीक्षक राजेश वर्मा ने किया.

इस विशेष डाक कवर पर पहली बार लाल स्याही से लिखा गया है. यह पहला अवसर है, जब अयोध्या स्थित राम के मंदिर पर कोई विशेष डाक कवर जारी किया गया है. यह डाक कवर जारी होने के तुरंत बाद बिक्री के लिए प्रधान डाकघर सिविल लाइंस में उपलब्ध रहेगा. कोई भी इसे 30 रुपये में खरीद सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details