उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 19, 2019, 8:03 AM IST

ETV Bharat / state

प्रयागराज: लेखपाल संघ का धरना जारी, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लेखपाल संघ का सातवें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा. प्रदर्शन कर रहे लेखपालों का कहना है कि योगी सरकार ने उनके साथ वादाखिलाफी की है.

etv bharat
प्रदर्शन करते लेखपाल.

प्रयागराज: आठ सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपालों का धरना-प्रदर्शन जारी है. सात दिनों से हड़ताल कर रहे लेखपालों ने बुधवार को भी एकजुटता दिखाई. जिला कलक्ट्रेट परिसर में जुटे लेखपालों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और वादाखिलाफी का आरोप लगाया. लेखपालों का कहना है कि यूपी सरकार उनकी मांगों को जबतक पूरा नहीं करती है तब तक सभी लेखपाल सरकार के खिलाफ धरना पर बैठे रहेंगे.

अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते लेखपाल.

वेतन और यात्रा भत्ता में हो बढ़ोत्तरी
लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार सागर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी लेखपाल अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं. हमारी मांग है कि यूपी के सभी लेखपालों का वेतन संशोधन, यात्रा भत्ता में बढ़ोतरी समेत आठ सूत्रीय मांग है.

ये भी पढ़ें- शीतलहर का बढ़ा प्रकोप, प्रदेश सरकार ने दो दिनों तक स्कूल बंद रखने के दिए आदेश

पूरे प्रदेश में लेखपालों होगा का प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सागर का कहना है कि उनकी मांग माने जाने का आश्वासन उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया था, लेकिन आदेश जारी नहीं हुआ और इसके बाद सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी. उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष राम मूरत यादव को बिना किसी नोटिस के बर्खास्त कर दिया गया है. मांगे अगर सरकार पूरा नहीं करती है तो यह हड़ताल पूरे उत्तर प्रदेश में उग्र रूप लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details