उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्तार को जेल में बाहर का खाना देने के आदेश को सरकार ने दी चुनौती

By

Published : Jun 9, 2022, 9:50 PM IST

प्रदेश सरकार ने की तरफ से बाहुबली मुख्तार अंसारी को जेल में बाहर का खाना दिए जाने के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है. सुनवाई नहीं हो सकी, अब याचिका पर  अगली सुनवाई 16 जून को  होगी.

Etv bharat
मुख्तार को जेल में बाहर का खाना देने के आदेश को सरकार ने दी चुनौती

प्रयागराजः प्रदेश सरकार ने की तरफ से बाहुबली मुख्तार अंसारी को जेल में बाहर का खाना दिए जाने के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है. सुनवाई नहीं हो सकी अब याचिका पर अगली सुनवाई 16 जून को होगी.

इससे पहले कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि उसके द्वारा दाखिल याचिका पोषणीय है या नहीं. जवाब देने के लिए 3 दिन का समय दिया था किंतु सुनवाई नहीं हो सकी. यह आदेश न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने दिया है.

मुख्तार की तरफ से कहा गया कि उसे जेल में बाहर का खाना जेल मैनुअल के तहत दिया जा रहा है इसलिए सरकार की याचिका पोषणीय ही नहीं है. सरकार की तरफ से कहा गया कि याचिका पोषणीय है इसीलिए दाखिल की गई है. कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए नौ जून की तारीख लगाई थी, परंतु सरकार की तरफ से सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया.

मालूम हो कि गाजीपुर की स्थानीय कोर्ट ने मुख्तार को जेल में बाहर का खाना उपलब्ध कराने की मंजूरी दी है. इसी आदेश का यूपी सरकार विरोध कर रही है. मुख्तार अंसारी ने जिला कोर्ट में खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर बाहर का खाना दिए जाने की इजाजत मांगी थी. मुख्तार इस समय बांदा जेल में बंद है. उन पर कई केस दर्ज हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details